Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

सचिन ने भारत की हार की वजह सोढ़ी और सेंटनेर को बताया

सचिन ने भारत की हार की वजह सोढ़ी और सेंटनेर को बताया

Sachin Tendulkar

टी 20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन पर चल रहे आलोचनाओं के दौर के बीच अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टीम इंडिया की हार का कारण बताया है. सचिन के मुताबिक न्यूज़ीलैण्ड के गेंदबाज़ ईश सोढ़ी और मिचेल सेंटनेर की गेंदबाज़ी भारत की हार का मुख्या कारण थी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

तेंदुलकर ने कहा, “मैंने एक बात पर ध्यान दिया है कि लेग स्पिनर जो अपनी गेंद, गुगली, टॉप-स्पिन, फ्लिपर और सामान्य लेग-स्पिन को मिला रहे हैं, हाल के दिनों में भारत के खिलाफ सफल रहे हैं। ईश सोढ़ी बहुत प्रभावी थे और दूसरे छोर पर सेंटनर ने भी अच्छी गेंदबाजी की। दोनों ने आठ ओवर में केवल 32 रन दिए, जो काफी प्रभावशाली प्रदर्शन है। मेरा मानना है कि यही वह क्षेत्र है, जहां हमें सुधार करना है।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

तेंदुलकर ने आगे कहा कि भारतीय गेंदबाज इतने प्रभावी नहीं थे। उन्होंने कहा कि इतने कम स्कोर वाले रन-चेज़ में विपक्ष पर दबाव बनाने का एकमात्र तरीका शुरुआती विकेट लेना है। तेंदुलकर ने कहा, ”इस तरह के योग (बचाव) में आपको पहले छह ओवरों में कम से कम तीन विकेट लेने होंगे। हमने ज्यादा रन नहीं बनाए, बुमराह ने एक विकेट लिया, लेकिन यह एक प्रभावशाली शुरुआत नहीं थी।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा, “हमने मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के साथ शुरुआत की। अगर उनके सलामी बल्लेबाजों ने उन्हें नहीं चुना होता, तो हमारे पास जल्दी विकेट लेने का मौका होता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।”

Exit mobile version