Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

अब कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का पता कुत्ते भी लगायेंगे, 90 प्रतिशत मामलों में मिली सफलता…!

अब कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का पता कुत्ते भी लगायेंगे, 90 प्रतिशत मामलों में मिली सफलता…!

Thailand

अब कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का पता कुत्ते भी लगायेंगे, थाईलैंड की सरकार ने कोरोना की नई लहर से मुकाबले के लिए ट्रेंड कुत्तों से लाभ उठाने का फैसला किया है।

थाईलैंड की सरकार ने घोषणा की है कि वह कोविड-19 से ग्रसित व्यक्तियों का शीघ्र पता लगाने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कुत्तों से लाभ उठायेगी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अब कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का पता कुत्ते भी लगायेंगे

समाचार एजेन्सी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार बैंकाक में चूलावांग्रोन विश्व विद्यालय में पशु चिकित्सा विभाग के शोधकर्ताओं ने 6 कुत्तों को ट्रेनिंग देकर कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों का जल्द पता लगाने का फैसला किया है। पशु चिकित्सा विभाग के शोधकर्ताओं के अनुसार कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के कपड़े का पसीना ट्रेनिंग प्राप्त कुत्ते को सुंघाया जायेगा

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उसके बाद हर उस व्यक्ति के कपड़े को कुत्ते को सुंघाया जायेगा जिसके बारे में कोरोना से संक्रमित होने का संदेह होगा और इस प्रकार जो लोग कोरोना से संक्रमित होंगे उनकी शीघ्र पहचान करके उपचार किया जा सकेगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ज्ञात रहे कि 10 मई से एक हज़ार से अधिक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की पहचान ट्रेनिंग प्राप्त कुत्तों के माध्यम से की जा चुकी है और इस प्रकार की पहचान के 90 प्रतिशत नतीजे सही रहे हैं।

Exit mobile version