27 C
Mumbai
Saturday, June 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ईरानी संसद में यूरोपीय संघ के ख़िलाफ़ नारे लगे, अहम बयान जारी हुआ

इस्लामी गणतंत्र ईरान के संसद सभापति ने अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स के प्रस्ताव को “शत्रुतापूर्ण” क़रार दिया है और कहा है कि इस तरह के उपायों से राजनयिक प्रयासों को लाभ नहीं होगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इस्लामी गणतंत्र ईरान संसद मजलिसे शूराए इस्लामी के 260 सांसदों ने आईएईए में ईरान विरोधी यूरोपीय संघ के प्रस्ताव की निंदा करते हुए एक बयान जारी किया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ईरान के संसदसभापति मुहम्मद बाक़िर कलीबाफ़ ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के प्रस्ताव से वियना वार्ता को कोई फ़ायदा नहीं होगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ईरान के संसद सभापति ने ने अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के प्रस्ताव को “शत्रुतापूर्ण” क़रार दिया और कहा कि इस तरह के उपायों से राजनयिक प्रयासों को लाभ नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) ने ईरान के पूर्ण सहयोग का जवाब नहीं दिया है। अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) को इस्राईल और अमरीका के इशारों पर काम नहीं करना चाहिए, हम अपने राष्ट्र और राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे।

दूसरी ओर इस्लामी गणतंत्र ईरान की संसद में  राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति आयोग के प्रवक्ता महमूद अब्बासज़ादे मिश्कीनी ने कहा कि  आईएईए के बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स ने ईरान के ख़िलाफ एक प्रस्ताव पारित करने में अमरीका और पश्चिम का समर्थन मांगा था लेकिन इस प्रस्ताव की कोई क़ानूनी या अंतर्राष्ट्रीय हैसियत नहीं है। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »