Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

उत्तरी कोरियाः बोल्टन एक बीमारी, ट्रम्प के कान में हमेशा युद्ध का राग अलापते हैं।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

उत्तरी कोरिया ने अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जान बोल्टन को युद्धोन्मादी व्यक्ति और इंसानी बीमारी बताया है।

विदेश – जान बोल्टन ने उत्तरी कोरिया के मिसाइल परीक्षण के बाद कहा कि यह संयुक्त राष्ट्र संघ सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन है। इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तरी कोरिया के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तरी कोरिया के मिसाइल परीक्षण के बारे में बोल्टन की टिप्पणी मूर्खतापूर्ण थी।

बोल्टन ने गत 24 मई को कहा था कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि उत्तरी कोरिया के मिसाइल परीक्षण संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन हैं।

उत्तरी कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि परीक्षणों से किसी भी पड़ोसी देश के लिए कोई ख़तरा नहीं उत्पन्न होने दिया गया अब अगर बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण पर कोई प्रतिबंध लगाना चाहता है तो यह हमसे हमारा आत्म रक्षा का अधिकार छीन लेने के समान है।

प्रवक्ता ने कहा कि बोल्टन तो हमेशा युद्ध का राग अलापने वाले इंसान हैं और राष्ट्रपति ट्रम्प की कान में वह हमेशा युद्ध का राग अलापते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि बोल्टन का काम शांति व सुरक्षा बो मज़बूत बनाने के बजाए तबाही फैलाने पर केन्द्रित रहता है। प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकार की बीमारी को तत्काल समाप्त कर देना चाहिए।

Exit mobile version