Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कार बम धमाके के दहला काबुल, 95 लोग घायल।

रिपोर्ट-विपिन निगम

विदेश: अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में तालिबान लड़ाकों ने पुलिस मुख्‍यालय को निशाना बनाया। यहां एक कार बम विस्‍फोट में 95 लोग घायल हुए हैं।
काबुल, एजेंसी। अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में एक कार बम धमाके में 95 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हमले में पुलिस मुख्‍यालय को निशाना बनाया गया था। इस हमले की जिम्‍मेदारी तालिबान ने ली है। अफगानिस्‍तान के आंतरिक मंत्रालय ने इस जानकारी की पुष्टि की है।
इंटीरियर मिनिस्‍ट्री के प्रवक्‍ता नसरत रहीमी ने उन खबरों को खंडन किया कि विस्‍फोट के बाद गोलीबारी भी हुई थी। रहीमी ने बताया कि यह बम धमाका तब हुआ जब एक चेक प्‍वॉइंट पर स्‍टेशन के बाहर एक गाड़ी रोकी गई। मंत्रालय का कहना है कि यह धमाका मुख्‍य शहर से दूर पश्चिमी इलाके में हुआ। इस हमले में कई महिलाएं एवं बच्‍चे भी घायल हैं।

तालिबान ने यह धमाका ऐसे वक्‍त किया है, जब दो दिन पूर्व कतर की राजधानी दोहा में तालिबान के साथ संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जल्‍माय खलीलजाद की 8वें चरण की वार्ता संपन्‍न हुई। खलीलजाद ने इस शांति वार्ता को बहुत सकारात्‍मक बताया था। इस मौके पर उन्‍होंने कहा था कि अमेरिका किसी भी हाल में अफगानिस्‍तान की धरती पर तालिबान नियंत्रण वाले क्षेत्र और अंतरराष्‍ट्रीय आतंववाद का अड्डा नहीं बनने देगा।

Exit mobile version