Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

कोरोना का कोहराम – दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान किया गया बंद, अस्पताल के कई कर्मचारी COVID-19 से संक्रमित

दिल्ली – संस्थान के एक अधिकारी ने बताया कि अभी हमने ओपीडी बंद कर दी है परंतु आईपीडी सेवा चालू है, मरीजों को पास के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान (Delhi State Cancer Institute) के कई कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संस्थान के बाह्य रोगी विभाग को बंद कर दिया गया है और वहां भर्ती मरीजों को अस्थाई तौर पर एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि दो चिकित्सक और 16 अर्ध चिकित्साकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि चिकित्साकर्मी संक्रमण की चपेट में कैसे आए जबकि कैंसर संस्थान में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों को भर्ती ही नहीं किया जा रहा है।

संस्थान के एक अधिकारी ने बताया कि अभी हमने ओपीडी बंद कर दी है परंतु आईपीडी सेवा चालू है, मरीजों को पास के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है ताकि पूरे परिसर को संक्रमण मुक्त किया जा सके। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया में दो दिन लगेंगे और इसके बाद मरीजों को वापस लाया जाएगा। इससे पहले सोमवार को एक अन्य अधिकारी ने बताया था कि अस्पताल के 24 चिकित्साकर्मियों को घरों में अलग- अलग रहने के निर्देश दिए गए हैं।

साभार पी.टी.

Exit mobile version