Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

चीन के पडोसी मित्र पाकिस्तान ने दिखाये तल्ख तेवर, चीनी ऐप टिकटॉक को किया ब्लॉक, पबजी पर पहले ही लगा चुका है बैन

इस्लामाबाद : हमेशा चीन की हां में हां मिलाने वाले पाकिस्तान का रंग बदला हुआ है। शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर पाकिस्तान के तल्ख तेवर देखने को मिल रहे हैं। पाकिस्तान ने अपने देश में चीनी ऐप टिकटॉक को ब्लॉक कर दियाहै। पाकिस्‍तान ने टिकटॉक पर बैन अश्लील और अनैतिक कंटेंट के चलते लगाया है। टिकटॉक ही नहीं इससे पहले पाकिस्‍तान गेमिंग ऐप पबजी पर भी बैन लगा चुका है। पाकिस्तान की न्यूज बेवसाइट डॉन के मुताबिक टिकटॉक ने पाक के इस फैसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बता दें कि पाकिस्तान के लोगों ने टिकटॉक को 3.9 करोड़ बार डाउनलोड किया है। यह पाकिस्तान में पिछले कुछ समय में तीसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जानेवाला ऐप है। इससे पहले पाकिस्तान में सबसे ज्यादा लोगों द्वारा वॉट्सऐप और फेसबुक ऐप डाउनलोड किया गया है।

टिकटॉक के खिलाफ शिकायतों का अंबार लगने के बाद पाकिस्तान सरकार इसपर गंभीरता से विचार कर रही थी। टिकटॉक पर बैन लगाने के लिए कोर्ट में याचिका भी डाली गई थी। इससे पहले पीटीए ने टिकटॉक को अश्लील और अन्य कंटेंट हटाने के लिए चेतावनी भी दी थी। अब इमरान खान सरकार ने अपने जिगरी दोस्त चीन को बड़ा झटका दिया है। बता दें कि भारत के बाद अब पाकिस्‍तान की तरफ से भी इस चीनी ऐप को बैन कर दिया गया है।

Exit mobile version