31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

चीन ने अमेरिका के WeChat और TikTok ऐप्स को ब्लॉक करने के कदम पर जवाबी कदम लेने को लेकर किया आगाह

विदेश ‌- चीन ने शनिवार को कहा कि वह अमेरिका के WeChat और TikTok ऐप्स को ब्लॉक करने के कदम के सख्त खिलाफ है. और उसने चीनी कंपनियों के हितों की रक्षा करने के लिए जवाबी कदम लेने को लेकर आगाह किया है. अमेरिका ने शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा को सुरक्षित रखने के लिए लोकप्रिय चीनी सोशल मीडिया ऐप्स टिकटॉक और WeChat को रविवार से बैन करने के आदेश जारी किए थे. इससे कुछ हफ्ते पहले भारत ने इन पर बैन लगाया था. भारत ने कहा था कि ये ऐप्स देश की संप्रभुता, एकता और सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक और WeChat को 15 सितंबर तक बैन करने के एक्जीक्यूटिव ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए थे. इन्हें 15 सितंबर तक बैन करने की बात थी, अगर दोनों चीनी कंपनियों का स्वामित्व बदलकर अमेरिकी नहीं होता है. ट्रंप प्रशासन द्वारा रविवार से टिकटॉक और WeChat बैन करने के आदेश का जवाब देते हुए चीन के वाणिज्य मंत्रालय (MOC) ने कहा कि वे अमेरिका के इन ऐप्स के डाउनलोड को ब्लॉक करने के कदम के सख्त खिलाफ है।

MOC ने एक बयान में कहा कि किसी सबूत की गैर-मौजूदगी में अमेरिका ने अनुचित कारणों से बार-बार दोनों उद्यमों को दबाने के लिए राज्य की शक्ति का इस्तेमाल किया है. इससे उनकी सामान्य कारोबारी काम पर गंभीर तौर पर रूकावट आई है. इसके अलावा अमेरिकी निवेश माहौल में अंतरराष्ट्रीय निवेशकों का विश्वास कम और सामान्य वैश्विक आर्थिक और व्यापारिक माहौल को नुकसान पहुंचा है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »