Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

जबीहुल्लाह मुजाहिद: अभी अफगानिस्तान में चुनाव नहीं, काम करेगी कार्यवाहक सरकार

जबीहुल्लाह मुजाहिद: अभी अफगानिस्तान में चुनाव नहीं, काम करेगी कार्यवाहक सरकार

zabihullah mujahid

तालिबान गुट के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने राजधानी काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अफ़ग़ानिस्तान में अभी के लिए कार्यवाहक सरकार होगी जिसमें सुधार, बदलाव और अन्य बुनियादी कदमों की गुंजाइश होगी।” उन्होंने कहा, “अगले कुछ दिनों में हम सरकार की घोषणा देखेंगे।” उन्होंने कहा कि चुनाव अभी नजर नहीं आ रहे हैं। मुजाहिद ने कहा, “अगली सरकार तय करेगी कि अगली प्रक्रिया कैसे आगे बढ़ेगी।”

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान में जंग खत्म हो चुकी है, अब हम सब मिलकर काम करेंगे और देश का पुनर्निर्माण करेंगे. नई सरकार जल्द ही जिम्मेदारी संभालेगी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले तालिबान सोमवार सुबह ऐलान कर चुका है कि पंजशीर प्रांत पर भी उसका कब्जा हो चुका है. हालांकि विरोधी गुट ने इस दावे को खारिज कर दिया है. तालिबान प्रवक्ता ने यह भी बताया कि तुर्की, यूएई और कतर की तकनीकी टीमें काबुल एय़रपोर्ट को दोबारा चालू किए जाने पर काम कर रही हैं.

लोगों के देश छोड़कर भागने और विरोध प्रदर्शन की खबरों के बीच मुजाहिद ने कहा, लोगों को यह समझना चाहिए कि आक्रमणकारी कभी किसी देश का पुनर्निर्माण नहीं करते. यह हमारे अपने लोगों की जिम्मेदारी है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण में चीन की भूमिका पर मुजाहिद ने कहा, तालिबान पूरी दुनिया से अच्छे संबंध चाहते हैं और चीन एक बड़ी आर्थिक शक्ति है. अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण और और विकास में उसकी सहायता की बेहद जरूरत होगी.

Exit mobile version