Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

ढाका के मुख्य बाजार में पेट्रोल पंप के पास चार विस्फोट, पुलिस ने जब्त किए छह जिंदा बम

बांग्लादेश में विस्फोट हो गया। राजधानी ढाका शहर के अमीनाबाजार और सावर में चार विस्फोट हुए। इसके अलावा ढाका पुलिस ने छह जिंदा बम बरामद किए, जिसे बाद में टीम द्वारा निष्क्रिय कर दिए गए।

ढाका मीडिया के अनुसार, शनिवार दोपहर करीब दो बजे अमीना बाजार स्थित फिलिंग स्टेशन के सामने विस्फोट हुए, जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। अधिकारियों को घटना स्थल से एक पेपर बैग पड़ा मिला, जिसमें छह घरेलू बम रखे हुए थे। मौके पर मौजूद सैफुल इस्लाम ने बताया कि दोपहर को पेट्रोल पंप के सामने तीन मंजिला इमारत के पास एक वैन आई। वैन एक सेकंड के लिए भी यहां रुकी नहीं और चलती गाड़ी से ही उन्होंने सड़क किनारे बैग फेंक दिया। इसके थोड़े देर बाद ही विस्फोट हो गया।

बमों को अधिकारियों ने ऐसे किया निष्क्रिय
ढाका मीडिया के मुताबिक, पेट्रोल स्टेशन प्रबंधक नुरुल अमीन ने बताया कि विस्फोट के दौरान वहां कोई नहीं था। इसलिए बड़ा हादसा होते-होते रह गया। अधिकारियों ने बमों को निष्क्रिय करने के लिए पानी की बालटी में डाल दिए।

दीवार गिरने से चार लोगों की मौत
बांग्लादेश के गाजीपुर जिले में एक दीवार गिर गई, जिसमें शनिवार देर रात तीन श्रमिकों की मौत हो गई। घटना शनिवार शाम 7.30 बजे की है। घटना में दो लोग घायल भी हुए हैं। बांग्लादेशी मीडिया के अनुसार, टोंगी फायर सर्विस के वरिष्ठ अधिकारी इकबाल हसन ने बताया कि मृतकों की पहचान हो चुकी है, जिसमें बकुल (35), सुल्तान (50) और सबुज (35) शामिल हैं। वहीं घायलों को टोंगी के शहीद अहसान उल्लाह मास्टर जनरल अस्पताल ले जाया गया। हसन ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि गाजीपुर सिटी कॉरपोरेशन के पगार झिनू मार्केट में 30 मजदूर करीब नाली के निर्माण का काम कर रहे थे। इस दौरान चार मंजिला इमारत की दीवार गिरने से तीन श्रमिक उसमें दब गए। जिस वजह से उनकी मौत हो गई। मामले की जांच की जा रही है।सू की को जेल से निकाल सरकारी अस्पताल में किया गया नजरबंद
म्यांमार की सैन्य सरकार ने आंग सान सू की को जेल से निकाल राष्ट्रीय राजधानी नेपितॉ के एक सरकारी अस्पताल में नजरबंद कर दिया है। अमेरिकी सरकार से वित्त पोषित रेडियो फ्री एशिया ने एक पार्टी पदाधिकारी व जेल अधिकारी के हवाले से यह सूचना दी। नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी के एक पदाधिकारी ने आरएफए बर्मीज को सुरक्षा कारणों से नाम न जाहिर करने की शर्त पर सू की के सरकारी आवास में रखे जाने की पुष्टि की। 

रूस-यूक्रेन युद्ध में उत्तर कोरियाई रॉकेट का इस्तेमाल
यूक्रेन युद्ध में उत्तर कोरियाई रॉकेट के इस्तेमाल की खबरों ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है। फाइनेंशियल टाइम्स की शनिवार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यूक्रेनी सैनिक उत्तर कोरियाई रॉकेट का इस्तेमाल करते देखे गए, जिन्हें एक मित्र राष्ट्र ने कीव को आपूर्ति से पहले जब्त कर लिया था। दूसरी तरफ, यूक्रेनी रक्षा मंत्री का दावा है कि ये हथियार रूसी सैनिकों से जब्त किए गए थे। 
अक्षता मूर्ति बनीं ब्रिटेन की सबसे अच्छी पोशाक पहनने वाली शख्सियत
अक्षता मूर्ति को ब्रिटेन की बेस्ट ड्रेस्ड महिला का खिताब मिला है। टैटलर मैगजीन ने अक्षता मूर्ति को ब्रिटेन में सबसे अच्छी पोशाक पहनने वाली शख्सियत का खिताब दिया है। अरबपति कारोबारी नारायण मूर्ति की बेटी, फैशन डिजाइनर और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति की तारीफ टैटलर मैगजीन ने की है।

12 लाख खर्च कर इन्सान बन गया कुत्ता, पट्टा लगा सड़कों पर टहलते दिखा
जापान के एक शख्स ने कुत्ता बनने के लिए 12 लाख रुपये भी खर्च कर दिए। पहली बार इन्सान से कुत्ता बना यह शख्स सार्वजनिक रूप से जापान की सड़कों पर पट्टा लगाकर कर टहलते हुए देखा गया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जापान की फिल्म और विज्ञापनों के लिए कॉस्ट्यूम बनाने वाली कंपनी ने इस शख्स के लिए कुत्ते की तरह दिखने वाला कॉस्ट्यूम तैयार किया है।

Exit mobile version