29 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बांग्लादेश की राजधानी ढाका दहल उठी धमाके से, 7 के हताहत होने की खबर दर्जनों घायल

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रविवार देर रात हुए एक विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रविवार देर रात हुए एक विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और लगभग 100 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों को संदेह है कि धमाका गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण हुआ है। ढाका के पुलिस आयुक्त शफीकुल इस्लाम ने घटनास्थल मोगबाज़ार में पत्रकारों से कहा, अभी तक हमें विस्फोट में सात लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है।  उन्होंने बताया कि विस्फोट से सात इमारतें और तीन यात्री बसें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। दमकल विभाग के प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल सज्जाद हुसैन ने बताया कि प्राथमिक जांच से प्रतीत होता है कि यह धमाका सिलेंडर गैस में विस्फोट के कारण हुआ, लेकिन  यह कैसे हुआ इसका अभी पता लगाना बाक़ी है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जनरल सज्जाद हुसैन ने कहा, ‘‘ पास की एक इमारत के भूतल पर एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर थे और ऊपरी मंज़िल पर एक शोरूम में एयर कंडीशनर थे, जबकि घटनास्थल पर जहां सड़क निर्माण काम चल रहा था, वहां पर भी गैस सिलेंडर थे। उन्होंने कहा कि हमने धमाके के कारणों को पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। बांग्लादेशी समाचार चैनलों ने अपनी ख़बर में धमाके में कई लोगों के घायल होने की जानकारी दी है, जिनमें अधिकतर बस में सवार लोग और राहगीर हैं। घायलों का तीन अस्पतालों में इलाज चल रहा है। चिकित्सकों का कहना है कि कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। स्थानीय निवासियों के अनुसार, विस्फोट से शहर में अफरा-तफरी मच गई और तनाव पैदा हो गया। वहीं टेलीविज़न पर दिखाई जा रही वीडियो में देश की राजधानी के मध्य भाग में सड़क पर टूटे हुए खंभे, कंक्रीट और कांच के टुकड़े दिखाई दे रहे हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

घायलों में से एक ताजुल इस्लाम (50) ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘जब विस्फोट हुआ, तब मैं बस में था। मैं एक छोटी सी खिड़की से बाहर कूदा, पहले मुझे लगा कि बस के गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ है… मैंने अपने जीवन में कभी इतना बड़ा धमाका नहीं देखा।’’ताजुल इस्लाम की कमर पर चोटें आईं हैं और उन्होंने विस्फोट के कारण सुनने में दिक्कत की शिकायत भी की है। चश्मदीदों के अनुसार, विस्फोट के तुरंत बाद सड़क पर कई बसें और कारें आपस में टकरा गईं, जबकि घबराए यात्री वाहनों से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »