Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

दिल्ली के जाफ़राबाद इलाक़े में सीएए के समर्थन व विरोध में दो गुटों के बीच झड़प, एक पुलिसकर्मी की मौत

भारत की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन क़ानून के समर्थकों व विरोधियों के बीच झड़प में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है।

दिल्ली के जाफ़राबाद इलाक़े में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर सोमवार को फिर से हिंसा भड़क उठी। सोमवार को दोपहर के समय सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच एक बार फिर झड़प हुई।

इस दौरान एक सिपाही की मौत हो गई जबकि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को गंभीर चोट आई है। दोनों ओर से फ़ायरिंग की सूचनाएं हैं। प्रदर्शनकारियों ने तीन गाड़ियों को भी आग लगा दी है। दोनों ओर से निरंतर पत्थरबाज़ी की सूचनाएं हैं जबकि प्रदर्शनकारी कुछ दुकानों को आग लगाने की कोशिश की। जाफ़राबाद मेट्रो स्टेशन के पास लोगों ने सैकड़ों घरों के शीशे तोड़ दिए।

दिल्ली के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृहमंत्री अमित शाह से शांति व्यवस्था के लिए कड़े क़दम उठाने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों से शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के बारे में बहुत चिंताजनक ख़बरें आ रही हैं और मैं उपराज्यपाल और माननीय केंद्रीय गृहमंत्री से आग्रह करता हूं कि वे क़ानून व्यवस्था को बहाल करने के लिए आवश्यक क़दम उठाएं।

इस बीच दिल्ली के मौजपुर इलाक़े में भी सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए के समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़प जारी रही। इस दौरान दो पुलिसकर्मियों समेत 15 लोग घायल हो गए।

साभार ई. खबर

Exit mobile version