Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

पाक कुछ बड़ा करने वाला है, सेना प्रमुख ने जताई आशंका

नई दिल्ली – इण्डियन आर्मी चीफ बिपिन रावत के अनुसार सीमा पर किसी भी वक्त हालात बिगड़ सकते हैं। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान बौखलाहट में है इसलिए हमें किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना होगा। उनका यह बयान अगस्त में आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से तेजी से किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन के बीच आया है।

रावत ने कहा ‘लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर हालात कभी भी बिगड़ सकते हैं। हमें किसी भी विषम परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा। लेकिन हम पूरी ताकत के साथ जवाब देने के लिए तैयार हैं।’

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने नवंबर में पाकिस्तान की तरफ से अगस्त 2019 से अक्टूबर 2019 में किए गए कुल सीजफायर के उल्लंघन के आंकड़ों की जानकारी दी थी।

उन्होंने लोकसभा में जानकारी देते हुए बताया था कि सीमापार से होने वाली गोलाबारी (सीजफायर उल्लंघन) की घटनाओं की संख्या 950 थी। बहरहाल आर्मी चीफ के इस बयान और बढ़ते सीजफायर के बढ़ते मामलों के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान बौखलाहट में है और वह किसी हरकत को अंजाम दे सकता है।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नागरिकता (संशोधित) कानून पर मोदी सरकार की आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि ‘जम्मू कश्मीर को अवैध तौर पर सीज किया गया। अब नागरिकता कानून के जरिए इसे और आगे बढ़ाया जा रहा है।

मोदी सरकार का हिंदूवादी एजेंडा पाकिस्तान के लिए खतरा है और इससे बड़ी संख्या में खूनखराबा होगा और इसका असर पूरी दुनिया पर होगा।’

बता दें कि सेना प्रमुख बिपिन रावत का कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त हो रहा है। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाने अगले सेना प्रमुख होंगे। लेफ्टिनेंट जनरल नरवाने वर्तमान में थलसेना के उप प्रमुख हैं।

साभार इ. खबर

Exit mobile version