29 C
Mumbai
Sunday, July 7, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पिता डोनाल्ड ट्रंप की कानूनी लड़ाई पर आखिरकार इवांका ने तोड़ी चुप्पी, रोते हुए मां को किया याद

डोनाल्ड ट्रंप को बीते महीनों हश मनी मामने में सभी 34 आरोपों में दोषी करार दिया गया। अब उनकी सजा पर सबकी निगाहें बनी हुई हैं। इन सबके बीच लंबे समय से मौन रहीं इवांका ट्रंप ने आखिरकार अपने पिता की सजा के बारे में बात की। उन्होंने अपने पिता के साथ बचपन की एक तस्वीर साझा करते हुए आई लव यू डैड यानी ‘पापा, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं’ कहा।

लेक्स फ्रिडमैन के साथ एक पॉडकास्ट करते समय अपनी मां इवाना को ग्लैमरस बताते हुए इवांका रो गईं। ट्रंप की 42 वर्षीय बेटी ने अपने पिता की लंबी कानूनी परेशानियों के बारे में बात की और 2024 के राष्ट्रपति अभियान से हटने के लिए अपना स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने स्थिति को दर्दनाक बताया।

बहुत ही दर्द भरा अनुभव
जब उनसे पूछा गया कि उनके पिता की कानूनी लड़ाई का उन पर क्या असर पड़ा, तो इवांका ने कहा, ‘मानवीय तौर पर वो मेरे पिता हैं और मैं उनसे बहुत व्यार करती हूं। इसलिए यह अनुभव बहुत ही दर्द भरा था। हालांकि मेरी इच्छा है कि यह इस तरह से नहीं होना चाहिए।’

इसलिए छोड़ी राजनीति
इवांका एक समय व्हाइट हाउस में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं। वह 2022 में ट्रंप के अभियान के साथ जुड़ी थीं। बाद में एलान किया की वह राजनीति में वापस जाने से पहले अपने परिवार और बच्चों के साथ समय बिताना चाहेंगी। पॉडकास्ट में बताया कि उन्होंने एक मां के तौर पर यह फैसला लिया। साथ ही इस बात पर जोर दिया कि वह बच्चों को किसी भी कीमत पर इसके लिए तैयार नहीं कर सकतीं। उन्होंने राजनीति को कठिन काम बताया।

उन्होंने आगे बताया, ‘राजनीति एक अंधकार भरा संसार है। वहां बहुत अंधेरा है, बहुत नकारात्मकता है और यह वास्तव में उस भावना के उलट है जो एक इंसान के तौर पर मुझे अच्छी लगती है। इस खतरनाक राजनीति की कीमत मैं अपने बच्चों को चुकाने नहीं देने के लिए तैयार नहीं हूं।’

बता दें, इवांका का पोडकास्ट ऐसे समय में सामने आया है, जब हाल ही में अदालत ने उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप की सजा की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कारण अब सजा 18 सितंबर को सुनाई जाएगी। 

क्या है मामला?
डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ इस हश मनी केस में 34 आपराधिक मामले चल रहे हैं। अब इस मामले में जूरी पर फैसला छोड़ दिया गया था। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने साल 2016 में एक सेक्स स्कैंडल से बचने के लिए एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसों का भुगतान किया था। डोनाल्ड ट्रंप उस वक्त रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की दावेदारी कर रहे थे। उन्हें डर था कि अगर स्कैंडल सामने आ गया तो उनकी दावेदारी पर असर पड़ सकता है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »