Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

पुरानी पेंशन सत्ता में आने पर बहाल होगी , शिक्षकों से कमलनाथ का वादा

पुरानी पेंशन सत्ता में आने पर बहाल होगी , शिक्षकों से कमलनाथ का वादा

kamalnath

मध्य प्रदेश में चुनाव भले ही अगले साल होने हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी ने तैयारी अभी से शुरू कर दी है, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को कहा कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन योजना लागू होगी. वो मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इससे पहले कांग्रेस शासित राजस्थान और छत्तीसगढ़ पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा कर चुके हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि अपना देश एक झंडे के नीचे खड़ा है, क्योंकि हमारी संस्कृति जोड़ने की है. हमें याद रखना है कि बच्चे अपने देश की संस्कृति को समझे. बाबा साहेब अंबेडकर ने ऐसा संविधान बनाया जिससे अपना देश जुड़ा रहे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों ने ठान लिया तो कांग्रेस का झंडा विधानसभा में लहराएगा. पुरानी पेंशन योजना में आप कांग्रेस की भावना समझिए. जो योजना बाकि कांग्रेस राज्य में लागू हो रहा है वो मध्य प्रदेश में भी लागू होगा, कोई रोक नहीं सकता.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राजनीतिक दल इन राज्यों से जुड़ी घोषणाओं पर जोर दे रहे हैं. छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जहां कांग्रेस सत्ता बचाए रखने के लिए प्रयासरत है, वहीं मध्य प्रदेश में उसकी कोशिश फिर से बहुमत पाने की है. यहां पर साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सत्ता हासिल की थी. कमलनाथ यहां मुख्यमंत्री भी बने थे. लेकिन बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में चले जाने से मध्य प्रदेश में कमलनाथ को कुर्सी से हाथ धोना पड़ा था.

Exit mobile version