Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

पूर्णा नदी भारी बारिश से उफान पर, घुसा सैकड़ों घरों में पानी, बंद हुआ नवसारी-सूरत हाईवे

दक्षिण गुजरात के नवसारी जिले में पिछले एक सप्ताह से भारी बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है। उपर्वस के डांग और सूरत जिलों में भी भारी बारिश से पूर्णा नदी उफान पर है। नवसारी शहर में पूर्णा नदी के किनारे और भेसतखाड़ा इलाके में एक सौ से ज्यादा घरों में 5 फीट से ज्यादा पानी भर गया, जिससे हजारों लोगों को पलायन करना पड़ा है।

भारी बारिश के बाद नवसारी से गुजरने वाली पूर्णा नदी का जलस्तर 27 फीट तक पहुंच गया है, जिससे नवसारी शहर के भेसतखाड़ा इलाके में एक सौ से ज्यादा घरों में पांच फुट तक पानी भर गया। यहां के 450 लोगों को अपना छोड़कर सुरक्षित बाहर निकालना पड़ा। प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर रखे है।

नवसारी के धिम्मर समाज की वाड़ी में शरण लेने वाले प्रभावित लोगों के लिए सामाजिक संस्थाओं और नगरपालिका भोजन की व्यवस्था कर रही है। शहर में विरावल जकातनाका के पास सड़क पर पानी आने से नवसारी-सूरत राज्य राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है। इसके अलावा हिदायत नगर, गढ़ेवांन, रिंग रोड, रंगून नगर, काशीवाड़ी, मिथिलानगरी, शांतादेवी, बंदर रोड जैसे निचले इलाकों में दो फुट से 15 फुट तक पानी भर गया है।

जलभराव वाले क्षेत्रों से एनडीआरएफ ने दो हजार लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। जलभराव के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नवसारी एपीएमसी बाजार में जलभराव के चलते सब्जी विक्रेताओं सहित अन्य लोगों का कारोबार भी प्रभावित हुआ है।

Exit mobile version