31 C
Mumbai
Tuesday, July 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फलस्तीनी इलाके में घुसा इस्राइली नागरिक, गुस्साए लोगों ने कार में लगा दी आग, सामने आया खौफनाक वीडियो

इस्राइल और हमास युद्ध के बाद से इस्राइली और फलस्तीनियों के बीच एक दूसरे के प्रति नाराजगी किस कदर बढ़ गई है, इसकी बानगी हाल ही में देखने को मिली। दरअसल एक इस्राइली नागरिक गलती से वेस्ट बैंक में यरुशलम और रामल्लाह के बीच स्थित फलस्तीनी शहर कलंदिया में घुस गया, उसे स्थानीय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा और लोगों ने इस्राइली नागरिक की कार में आग लगा दी।

घटना का वीडियो भी सामने आया है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में फलस्तीनियों की भीड़ को इजरायली वाहन का पीछा करते हुए और उस पर पत्थर फेंकते हुए देखा जा सकता है। इस्राइली मीडिया की रिपोर्ट में बताया गया कि कार के चालक ने भागने का प्रयास किया, लेकिन अंततः उसने कार से अपना नियंत्रण खो दिया और एक सैन्य चौकी के पास कंक्रीट के डिवाइडर से टकरा गया। कथित तौर पर उस व्यक्ति को चोटें आईं। कार चालक को बचा लिया गया है और फिलहाल उसका यरुशलम के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस्राइल-हमास युद्ध के बाद से फलस्तीन में इस्राइल के खिलाफ गुस्सा बढ़ा है। फलस्तीनी अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार, इस्राइल हमास युद्ध शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक में इस्राइली सेना और इस्राइली नागरिकों के हमले में 553 फलस्तीनियों की मौत हुई है। वहीं फलस्तीनियों के हमले में 15 इस्राइली नागरिकों समेत सैनिक भी मारे गए हैं। वेस्ट बैंक पर 1967 से इस्राइल का कब्जा है। पिछले हफ्ते ही वेस्ट बैंक के जेनिन इलाके में एक हमले में एक इस्राइली सैनिक की मौत की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। इस्राइली सेना भी अक्सर जेनिन इलाके में छापेमारी करती रहती है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »