Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

भारत ने पाक के हाई कमीशन को तलब कर विंग कमाण्डर को सही सलामत वापस लौटाने को कहा।

रिपोर्ट – राम प्रकाश निगम

आज सुबह LOC को पार कर भारत में घुसकर आये पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को मार गिराने ने के लिये हमारे जांबाज सैनिकों ने मिग – 21 से उड़ान भर कर पाक के F16 को मार गिराने में सफलता अर्जित की लेकिन अफसोश हमारा भी एक मिग 21 भी उसमें क्षतिग्रस्त हो गया । जिसमें उसके विंग कमाण्डर अभिनन्द वर्थमान पाक सैनिकों के हाथ लग गये ।

जिस पर भारत ने पाकिस्तान के हाई कमीशन को तलब कर कड़ी आपत्ति जताते हुये , अपने मिसिंग विंग कमाण्डर को ससलामत वापस लौटाये जाने को कहा। जबकि पाक हुक्मरान गिड़गिड़ाते नजर आ रहे हैं कि हम जंग नही चाहते, जंग से कोई हल नही निकलता इस पर वार्ता होनी चाहिये, इमरान खान और पाक सेना प्रवक्ता असद गफूर अमन की अपील करते नजर आते दिखे, ये वही बिगड़ैल पाकिस्तान है जो आतंकियों को पालती पोषती है, उसके बिगड़ैल सुर जो परमाणु बम का दम्भ भरती थी, वो अब घुटने टेकने को मजबूर है।

वहीं हमारे सैनिक के साथ उनके सैनिकों की बर्बरता की तस्वीर सामने आ रही है। लेकिन वहीं इसके बावजूद हमारे देश की जनता का मूड यही है कि अब आतंक का अन्त होना ही चाहिये, पाक पर यदि दबाव बन रहा है तो ये दबाव बनाना चहिये कि वो आंतकी अजहर मसूद , हफिज सईद जैसे अन्य मोस्ट वाण्टेड आतंकियों को भारत को सौपे या इन पर कार्यवाही कर मौत के घाट उतारे, यदि वो ऐसा नहीं करता है तो भारत को स्वतः कार्यवाही करनी चाहिये, क्योंकि पूर्व में सेना कभी भी खाली हाथ वापस नहीं लौटी बिना अपना मिशन पूरा किये , ऐसा पूर्व की सरकारों का भी इतिहास रहा है।

Exit mobile version