30 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अभिनन्दन के अभिनन्दन को पलक बिछाये बैठी देश की जनता, पूरे देश में जश्न का माहौल ….

रिपोर्ट – रवि जी. निगम

आज हमारे देश का जांबज योद्वा विंग कमाण्डर अभिनन्दन वर्थमान की शेर दिली के साथ वापसी हो रही है देश का वीर सपूत 27 फरवरी की सुबह पाक के नापाक इरादों को ध्वस्त करने के इरादे से मिग 21 से उड़ान भरी और सरहद की निगेंवाही करते हुये पाक के तीन F16 विमान ने भारत के सरहद को नापाक इरादों के साथ लांघा कि हमारे वीर सपूत ने बिना मौका गवांये उसका पीछा करते हुये उसके एक F16 विमान को टारगेट किया और उसे मार गिराया लेकिन दुर्भाग्यवश उनका विमान भी लगभग 5 से 7 किमी पाक सरहद में जा घुसा जिसके कारण उनका भी विमान पाक सेना के अटैक का शिकार हो गया , लेकिन हमारे जांबाज सिपाही ने अपनी सजगता का परिचय देते हुये पैराशूट से लैंड कर गये , लेकिन जब उन्होने अपने आपको लोगों के भीड़ के बीच पाया तो उन्होने जनना चाहा कि क्या वो हिन्दूस्तान में हैं जवाब न मिलने पर उन्होने जय माता की घोस लगाई तो भी जवाब नहीं मिला तो वो हवाई फायर कर वहाँ से दौड़ लगा दी और लगभग आधा किमी. तक दौड़ने के पश्चात उन्होने एक तालाब में छलांग लगा दी, और अपनी सूझ-बूझ का परिचय देते हुये देश से जुड़े दस्तावेज को नष्ट कर दिया और फ्लाईंग से जुड़ा दस्तावेज खुद चबा गये , इसके पश्चात वे पाक सैनिकों के गिरफ्त में आ गये। पाक सेना अधिकारियों ने उनसे तमाम जानकारियां जाननी चाही भी तो उस निडर बेखौफ सेना के नायक ने बताने से इंकार कर दिया।

सौ. चित्र में बाए से हैं विंग कमांडर पायलट अभिनंदन वर्तमान. उनके बगल में हैं उनकी पत्नी (स्क्वॉड्रन लीडर रह चुकीं) तन्वी मरवाहा. सबसे आखिर में अभिनंदन के पिता जो खुद एयर फोर्स में पूर्व कमांड के चीफ रहे और एयर मार्शल पद से रिटायर हुए हैं।

आज हमारा रियल हीरो वतन वापसी कर रहा है लोगों में हर्ष और उल्लास का माहौल पूरे देश में बना हुआ है , वो पंजाब के अटारी बाघा बॉर्डर की ओर से वतन वापस पहुँचेगें, देशवासी उनका अभिनन्दन करने के लिये अटारी बाघा बॉर्डर पर एकत्रित हो कर अपने शेर जवान विंग कमाण्डर अभिनन्दन के अभिनन्दन करने के लिये बेशब्री से इन्तजार कर रहे हैं, वो संभवता शाम चार से पांच बचे तक वतन पहुँच जायेंगे, अभिनन्दन की वतन वापसी की कार्यवाही लगभग पूर्ण हो चुकी है वो कभी भी भारत के सुपुर्द किये जा सकते हैं, पाक की तरफ से समय को स्पष्ट नहीं किये जाने की वजह से देर हो रही है।

चित्र सौ. एएनआई
Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »