Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

भीषण आग लगी युगांडा में नेत्रहीन बच्चों के स्कूल में, 11 मासूमों की हुई मौत; 6 की हालत गंभीर

युगांडा के मुकोनो में नेत्रहीन बच्चों के स्कूल में भीषण आग लग गई। इन दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 11 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ने की संभावना है। दमकल कर्मियों और स्थानीय पुलिस की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, मध्य युगांडा के मुकोनो जिले में मंगलवार को स्कूल में आग लगने से 11 बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि यह दुखद घटना ब्लाइंड स्कूल में स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब एक बजे हुई। बयान में कहा गया है, “आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन अब तक 11 बच्चों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि छह की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें किसोगा के हेरोना अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”
 
युगांडा के स्कूलों में स्कूलों में आग लगना आम बात है। आखिरी बार इस तरह की घटना जनवरी में हुई थी, जब युगांडा की राजधानी कंपाला के एक स्कूल में आग लगने से चार बच्चों की मौत हो गई थी। 2018 में मध्य युगांडा के एक हाई स्कूल में आग लगने से कम से कम नौ छात्रों की मौत हो गई थी। 2018 की घटना से पहले, 2008 में एक और स्कूल में आग लग गई थी, जिसमें 19 बच्चों की मौत हो गई थी।

Exit mobile version