Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

मुक़तदा सद्र : इराक़ की आज़ादी और संप्रभुता का समय निकट आ गया

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

आज समूचे इराक में अमेरिका विरोधी प्रदर्शन होने वाले हैं जिनमें प्रदर्शनकारी अमेरिका के आतंकवादी सैनिकों के इराक से निष्कासन पर बल देंगे।

विदेश – इराक़ के सद्र धड़े के नेता ने पूरे देश में अमेरिका विरोधी प्रदर्शनों के अवसर पर कहा है कि इराक़ की स्वतंत्रता और संप्रभुता का समय निकट गया है।

साथ ही उन्होंने इराक के समस्त वर्गों के लोगों से आज होने वाले अमेरिका विरोधी प्रदर्शनों में भाग लेने का आह्वान किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि देश की आज़ादी का समय आ गया है और संप्रभुता की घंटी बज चुकी है। उन्होंने इराकी जनता को आज़ाद इराक की मुबारकबाद देते हुए कहा कि अब इस देश पर अच्छे लोग शासन करेंगे।

ज्ञात रहे कि आज समूचे इराक में अमेरिका विरोधी प्रदर्शन होने वाले हैं जिनमें प्रदर्शनकारी अमेरिका के आतंकवादी सैनिकों के इराक से निष्कासन पर बल देंगे।

उल्लेखीय है कि क्षेत्रीय मामलों के टीकाकारों का मानना है कि अमेरिकी इराक में होने वाले प्रदर्शनों से चिंतित हैं और उसे वे अपने लिए ख़तरे की घंटी के रूप में देख रहे हैं।

इसी प्रकार इन टीकाकारों का मानना है कि अमेरिकी, इराकी जनता को ईरान से दूर करने की चेष्टा में थे परंतु जनरल क़ासिम सुलैमानी और अबू मेहदी अलमोहन्दिस की शहादत के बाद यह प्रतीत हो रहा है कि इराक से ईरान को दूर करने हेतु उनके समस्त शैतानी षडयंत्रों पर पानी फिर गये हैं।

Exit mobile version