Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

यमन युद्ध बंद गली में पहुंच गया है, परिणाम की कोई उम्मीद नहीं।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

यमन के जनांदोलन अंसारुल्लाह के प्रवक्ता और वरिष्ठ वार्ताकार मुहम्मद अब्दुस्सलाम का कहना है कि यमन युद्ध बंद गली में पहुंच गया है।

विदेश – इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार अंसारुल्लाह आंदोलन के प्रवक्ता मुहम्मद अब्दुस्सलाम का कहना है कि क्षेत्र के समस्त देश, दुनिया और विश्व समुदाय को विश्वास हो गया है कि यमन युद्ध बंद गली में पहुंच गया है।

उन्होंने ओमान की राजधानी मसक़त में यमन के मामले में संयुक्त राष्ट्र संघ के विशेष दूत मार्टिन ग्रिफ़ित्स से बुधवार की रात मुलाक़ात में उनको सलाह दी कि वह यमन पर हमलावर गठबंधन के हमलों को रुकवाकर देश में राजनैतिक समाधान के समर्थक बनें।

अंसारुल्लाह के प्रवक्ता ने इस बैठक में यमन युद्ध की समाप्ति और देश का जारी परिवेष्टन समाप्त किए जाने की भी मांग की।

मुहम्मद अब्दुस्सलाम ने यमन की सर्वोच्च राजनैतिक परिषद के प्रमुख महदी अलमश्शात की शांति योजना की ओर संकेत करते हुए कहा कि इस योजना पर सऊदी गठबंधन का सकारात्मक जवाब, हमलों  को समाप्त करने और यमनी जनता के दुख दर्द को ख़त्म करने का बेहतरीन मौक़ा है।

ज्ञात रहे कि यमन की सर्वोच्च राजनैतिक परिषद के प्रमुख महदी अलमश्शात ने 20 सितम्बर शुक्रवार को सशर्त युद्ध विराम की घोषणा करते हुए सऊदी अरब को युद्ध विराम का निमंत्रण दिया था और बल दिया था कि सऊदी अरब इस अवसर से लाभ उठाए।

Exit mobile version