29 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ड्रोन और मीज़ाइल से फिर शुरु होंगे हमले, अगर युद्ध विराम और शांति की पेशकश न मानी तो, यमन की धमकी

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

यमन ने घोषणा की है कि युद्ध विराम के लिए सऊदी गठबंधन के हमले पूरे तरह से बंद होने चाहिए।

विदेश – यमन के जनांदोलन अंसारुल्लाह के वरिष्ठ सदस्य मुहम्मद अलबुख़ैती ने अलमयादीन टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि सऊदी सरकार के हमलों का पूर्ण रूप से बंद होना, युद्ध विराम की मूल शर्त है।

मुहम्मद अलबुख़ैती ने कहा कि यमन की ओर से पूर्ण युद्ध विराम के बदले में सऊदी हवाई हमलों में केवल सीमित स्तर पर कमी स्वीकार्य नहीं होगी।

उन्होंने इसी के साथ यमन में संयुक्त अरब इमारात की नयी भड़काऊ कार्यवाहियों की ओर से सचेत करते हुए कहा कि अबूधाबी को यमन से अपने सभी सैनिकों को तुरंत निकाल लेना चाहिए।

मुहम्मद अलबुख़ैती ने कहा कि संयुक्त अरब इमारात ने हाल ही में 100 बक्तरबंद गाड़ियां और तोपें, तइज़ में पहुंचाई हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब इमारात तइज़ में सैन्य पोज़ीशन मज़बूत करने के चक्कर में है। उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब इमारात का यह क़दम, यमन से उसके निष्कासन की घोषणा के विपरीत है।

यमन के जनांदोलन अंसारुल्लाह के वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि संयुक्त अरब इमारात की यह सभी कार्यवाहियां अमरीका की निगरानी में हो रही हैं। उन्होंने कहा कि यमन की सर्वोच्च राजनैतिक परिषद के प्रमुख के युद्ध विराम और शांति की पेशकश स्वीकार न की गयी तो सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात के भीतर, ड्रोन और मीज़ाइली हमले दोबारा शुरु कर दिए जाएंगे। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »