Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षाएं सरकार ने कोरोना की वजह से की रदद, जुलाई में होगा इंटरमीडिएट पर फैसला

यूपी बोर्ड के अगले सप्ताह जारी हो सकते हैं परिणाम

UP Board

हालात ठीक हुए तो इंटरमीडिएट की बोर्ड की परीक्षाएं होंगी जुलाई के दूसरे हफ्ते में…

लखनऊ: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षाएं कोरोना के कारण रद्द कर दी गई हैं. जबकि 12वीं कक्षा के इम्तेहान पर जुलाई में फैसला होगा. यूपी सरकार ने निर्णय किया है कि हालात ठीक हुए तो इंटर के बोर्ड इम्तेहान जुलाई के दूसरे हफ्ते में होंगे.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बिना इम्तेहान के अगले दर्जे में प्रमोट

इस तरह कक्षा 6 से कक्षा 11 तक के बच्चे बिना इम्तेहान के अगले दर्जे में प्रमोट कर दिए जाएंगे. अगर इंटर के इम्तेहान हुए तो वो सिर्फ़ डेढ़ घंटे का होगाऔर सिर्फ 3 सवालों का जवाब देना होगा. यूपी में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने ये फैसला लिया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह आशंका जताई है कि

माना जा रहा है कि सरकार कोरोना के केस में कमी के बावजूद कोई जोखिम नहीं लेना चाहती, खासकर बच्चों के मामले. विशेषज्ञों ने पहले ही यह आशंका जताई है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे बड़े पैमाने पर निशाने पर आ सकते हैं. ऐसे में लाखों बच्चों की सेहत और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यह निर्णय़ किया गया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर अभी कोई फैसला नहीं

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के कारण परीक्षाएं पहले ही नियत तिथि पर नहीं हो पाईं. सीबीएसई ने पहले ही अपने 10वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है. सीबीएसई की परीक्षाओं को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है.

Exit mobile version