36 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूपी बोर्ड के अगले सप्ताह जारी हो सकते हैं परिणाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बोर्ड जल्द ही कक्षा दसवीं और बारहवीं का परिणाम जारी करने वाला है। जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड के 56 लाख छात्रों का परिणाम अगले सप्ताह आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो सकता है। दरअसल, हाल ही में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी कर सकता है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पिछले वर्ष उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 27 जून को कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी किया था। हालांकि पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण आने से पहले फरवरी माह में परीक्षा पूर्ण हो गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से परिणाम जारी करने में देरी हो गई थी।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस वर्ष यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए 56,04,628 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए क्रमश: 29,94,312 और 26,10,316 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। विद्यार्थी upmsp.edu.in, results.upmsp.edu.in, और upresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ती दर को देखते हुए यूपी बोर्ड ने कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। जिसके बाद कक्षा दसवीं का परिणाम आतंरिक मूल्यांकन और कक्षा बारहवीं का परिणाम 30:30:40 फॉर्मूले के तहत तैयारी किया जाएगा।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »