Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

योगेंद्र यादव एक महीने के लिए संयुक्त किसान मोर्चे से निकाले गए

योगेंद्र यादव एक महीने के लिए संयुक्त किसान मोर्चे से निकाले गए

Yogendra Yadav

लखीमपुर खीरी हिंसा में मरने वाले भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के परिवार से मिलने गए किसान आंदोलन के थिंक टैंक के सदस्य योगेंद्र यादव को संयुक्त किसान मोर्चा ने उन्हें एक महीने के लिए ससपेंड कर दिया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

हिंसा की उस घटना के बाद योगेंद्र यादव ने शुभम मिश्रा के परिवार से मुलाकात की थी और अपनी संवेदना व्यक्त की थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर उस मुलाकात की अपनी तस्वीरें भी साझा की थी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उस समय योगेंद्र यादव ने कहा था कि शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापसी में बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए. परिवार ने हम पर गुस्सा नहीं किया. बस दुखी मन से सवाल पूछे, क्या हम किसान नहीं? हमारे बेटे का क्या कसूर था? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही? उनके सवाल कान में गूंज रहे हैं!

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उस मुलाकात के बाद से ही योगेंद्र यादव के खिलाफ एक्शन लेने की बात हो रही थी. ऐसे में गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने अपनी इंटरनल मीटिंग बुलाई और उस मीटिंग में ये बड़ा फैसला लिया. अभी के लिए योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने सस्पेंड कर दिया है. बताया ये भी जा रहा है कि योगेंद्र यादव को माफी मांगने का मौका दिया गया था. लेकिन उन्होंने झुकने से इनकार कर दिया और उनके खिलाफ ये कार्रवाई हो गई.

Exit mobile version