Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

लोकसभा में ओवैसी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कुर्सी है तुम्हारा जनाजा तो नहीं

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में हिस्सा लेने के दौरान AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी का शायराना अंदाज देखने को मिला. उन्होंने अपने शायराना अंदाज के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुर्सी आपका अंतिम संस्कार नहीं है, अगर आप कुछ नहीं कर सकते तो नीचे क्यों नहीं उतर जाते?

दरअसल, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ ने मणिपुर और हरियाणा के हालात का जिक्र करते हुए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि हिंसा के लिए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं और उन्हें जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने पूछा कि दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री क्या कर रहे हैं. हजारों लोग बेघर हैं, लोग घायल हैं, परेशान हैं.

एआईएमआईएम सांसद ने कहा कि हमारे देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कल (बुधवार) ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ पर बात की, लेकिन क्या उन्हें पता है कि इस आंदोलन का नाम एक मुस्लिम व्यक्ति ने रखा था?

उन्होंने कहा कि हमारे गृह मंत्री कल ‘भारत छोड़ो’ की बात कर रहे थे. मुझे आश्चर्य है कि अगर उन्हें पता चलेगा कि ‘भारत छोड़ो’ शब्द एक मुस्लिम द्वारा गढ़ा गया था, तो वे इस शब्द का उपयोग नहीं करेंगे। मैं कहना चाहता हूं कि आप (केंद्र सरकार) किस तरह की राजनीति कर रहे हैं, जो कर रहे हैं उससे देश को नुकसान होगा। मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि क्या हिंदुत्व देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है?

उन्होंने कहा कि देश में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है. औवेसी ने कहा, नूंह में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है. एआईएमआईएम प्रमुख ने सीमा मुद्दा भी उठाया और सरकार से इस मामले पर बोलने और चीन को देश से बाहर फेंकने को कहा।

Exit mobile version