Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

संयुक्त राष्ट्र संघ ने फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध ज़ायोनी शासन की अमानवीय कार्यवाहियों की ओर से किया सचेत । —- सज्जाद अली नियानी

संयुक्त राष्ट्र संघ की नस्लभेद और जातीवाद समाप्त करने की समिति ने फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध ज़ायोनी शासन की अमानवीय कार्यवाहियों की ओर से सचेत किया है।

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राष्ट्र संघ की इस समिति ने फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध इस्राईली सैनिकों के हिंसक और अमानवीय बर्ताव रुकवाने की मांग की है।

संयुक्त राष्ट्र संघ के मानवाधिकार रक्षकों और विशेषज्ञों ने इसी प्रकार ज़ायोनी शासन से फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध हिंसा रोकने की अपील की है और इन हमलों की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

अमरीकी दूतावास के तेल अवीव से बैतुल स्थानांतरित किए जाने के अवसर पर फ़िलिस्तीनियों ने व्यापक प्रदर्शन किए जिस पर इस्राईली सैनिकों ने अंधाधुंध फ़ायरिंग की जिनमें अब तक 50 फ़िलिस्तीनी शहीद और दो हज़ार से अधिक लोग घायल हो गये।

हताहत होने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि नकबा दिवस के अवसर पर ज़ायोनी शासन के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर इस्राईली सैनिकों ने भीषण गोलीबारी कर दी है। इस्राईली सैनिकों के हाथों शहीद होने वाले फ़िलिस्तीनियों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

Exit mobile version