Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

सौ शय्या अस्पताल: तीन चिकित्सक ही कर रहे मरीजो का इलाज

सौ शय्या संयुक्त चिकित्सालय।

सौ शय्या संयुक्त चिकित्सालय। 

छिबरामऊ(कन्नौज) नगर का सौ शय्या संयुक्त चिकित्सालय अब तीन चिकित्सकों के सहारे है। यहां चिकित्सकों की तैनाती के लिए सीएमएस ने छह बार सीएमओ और अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को पत्र लिखा। नतीजा कुछ नहीं निकला।
इलाके के नगला दिलू स्थित सौ शय्या संयुक्त चिकित्सालय में डॉ. शोभित भारद्वाज, डॉ. अजय और डॉ. अमित हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद यहां ओपीडी सेवा बंद कर दी गई। इमरजेंसी, कोरोना सैंपलिंग, वैक्सीनेशन, डिलीवरी व मेडिको लीगल का कार्य चल रहा है। संक्रमण से स्टाफ भयभीत है। यहां तैनात डॉ. कुलदीप यादव के एक भाई की कोरोना से मौत हो चुकी है। दूसरे भाई संक्रमित हैं। इससे वह अवसाद में हैं। सीएमएस डॉ. राजेश कुमार तिवारी के संक्रमित होने के बाद अस्पताल की व्यवस्थाएं वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. डीएस मिश्रा देख रहे हैं। अस्पताल में आने वाले रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए सौ बेड हैं। वर्तमान में ओपीडी से लेकर इंडोर तक 12 मरीज भर्ती हैं।
24 सिलिंडरों, दो कंसंट्रेटरों से हो रही ऑक्सीजन की आपूर्ति 
अस्पताल के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. डीएस मिश्रा ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। यहां पर भर्ती होने वाले रोगियों को 24 सिलिंडरों के अलावा दो कंसंट्रेटरों से ऑक्सीजन दी जा रही है। अस्पताल में प्रतिदिन छह से 12 ऑक्सीजन सिलिंडर का उपयोग होता है। अस्पताल में रोगियों की मौत पर वह बताते हैं कि कई रोगी ऐसे थे जो मृत अवस्था में ही लाए गए थे। इसके अलावा कोरोना के लेवल थ्री के जिन रोगियों को यहां से रेफर किया गया, उनकी मौत हुई है।

Exit mobile version