Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

हुज़ूर आम मर रहे, खाश मर रहे, मर रही जनता बेचारी, बाट जोह रहे हैं हम, कब करोगे कोरोना विशेष आपदा प्रबंधन जारी ???

-रवि जी. निगम

हुज़ूर अब वक्त आ गया है जब देश को कोरोना विशेष आपदा प्रबंधन की सख्त जरूरत है, जिसे लागू करने के लिये, प्रधानमंत्री जी और गृहमंत्री जी को सायद जल्द गौर करने की जरूरत है, सरकार को सायद उन देशों पर भी गौर करना चाहिये जहाँ पुन: लॉकडाऊन लगाने पर विचार किया जा रहा है, जहाँ न तो अपने देश के बराबर जनसंख्या है न ही कोरोना का इतना भयावह प्रकोप ही है, फिर भी वो इस पर चिंतित हैं, ये देश के गरीब जनता के हित में लिया गया आपका बडा फैसला माना जयेगा यदि इतनी सशक्त सरकार इस मामले में यदि गंभीर नहीं है तो ये देश का सबसे बडा दुर्भाग्य ही होगा, जो देशहित और जनहित में ये फैसला लेने में नाकामयाब हो।

नई दिल्ली – केंद्र व राज्य सरकारों की लाख कोशिशों के बावजूद भी प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है। देश में कोरोना के मरीज 54 लाख से पार हो गए हैं। इस बीच देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 92,605 नए मामले सामने आए।

24 घंटों में 1133 मरीजों की मौत
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 1133 मरीजों की मौत हुई है। अबतक 54,00,620 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमे से 10,10,824 सक्रिय मामले हैं और 43,03,044 लाख ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, 86,752 मरीजों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका को पीछे छोड़ा
स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत ने कोविड-19 रोगियों के स्वस्थ होने के मामले में ऐतिहासिक वैश्विक उपलब्धि हासिल करते हुए अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है और इस मामले में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 42,08,431 कोविड-19 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं जो दुनिया के सभी देशों में संक्रमणमुक्त हुए रोगियों की सर्वाधिक संख्या है।

Exit mobile version