34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अमेरिकी खुफिया एजेंसी- CIA को बड़ी सफलता; नौ विमानों के अवशेष बरामद दुनियाभर के क्रैश साइट से

अमेरिका समेत दुनिया के कई हिस्सों में अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स (UFO) रहस्य का कारण बने हुए हैं। इसी बीच अमेरिकी खुफिया एजेंसी- सीआईए ने चौंकाने वाली जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी सरकार उन उन्नत वाहनों को छिपा सकती है जिन्हें अज्ञात उड़ान वस्तु यानी यूएफओ कहा जाता है। अब तक की जानकारी के अनुसार इनका निर्माण इंसानों ने नहीं किया है। ऐसे में यूएफओ पर नवीनतम खुलासे चौंका रहे हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका की सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) की एक गुप्त इकाई ने दुनिया भर से कई दुर्घटनाग्रस्त यूएफओ (अज्ञात उड़ान वस्तुओं) को दोबारा बरामद किया है। बता दें कि CIA के गुप्त कार्यालय को ऑफिस ऑफ ग्लोबल एक्सेस (ओजीए) के नाम से जाना जाता है। ओजीए सीआईए के विज्ञान और प्रौद्योगिकी निदेशालय के अंतर्गत काम करता है। इसने बीते दो दशकों के दौरान UFO के संग्रह में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ओजीए 2003 से गैर-मानवीय माने जाने वाले विमान- UFO पर काम कर रहा है। 

इस रिपोर्ट के मुताबिक CIA ने शीर्ष गुप्त अभियानों में कम से कम नौ ऐसी उड़ने वाली वस्तुएं बरामद की हैं, जिन्हें “गैर-मानवीय हवाई जहाज” (non-human craft) माना जाता है। खबरों के अनुसार, सीआईए के खुलासे कई अंदरूनी लोगों से मिली जानकारी पर आधारित हैं। डेली मेल की खबर के मुताबिक कुछ यूएफओ दुर्घटनाओं के कारण बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, लेकिन कम से कम दो विमान तुलनात्मक रूप से ठीक हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक यूएफओ को संबंध में जिन सूत्रों से बात की गई, उन्हें सीधे तौर पर उन लोगों ने जानकारी दी जो यूएफओ को दोबारा हासिल करने के अभियानों में शामिल रहे थे। एक सूत्र के अनुसार अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पास एक प्रणाली है जो “छिपे हुए यूएफओ को पहचान सकती है।” जब ऐसे वाहन धरती पर उतरते हैं, तो मलबे को बचाने की कोशिश करने के लिए विशेष सैन्य इकाइयां भेजी जाती हैं।

ओजीए यूएफओ की गोपनीयता बनाए रखता है। पूरे ऑपरेशन को अमेरिकी सेना अंजाम देती है। बता दें कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी मिशन को अंजाम देने के लिए यूएस नेवी SEAL की टीमों जैसे विशेष अभियान बलों के साथ काम करती है। हालिया खुलासों के बाद इस बात की आशंका बढ़ती जा रही है कि अमेरिकी सरकार उन उन्नत वाहनों (UFO) को छिपा सकती है जिसे बनाने में मनुष्यों की कोई भूमिका ही नहीं बनाए हैं।

इसी साल जुलाई में सीनेट के नेता चक शूमर ने “अज्ञात मूल की बरामद प्रौद्योगिकियों और गैर-मानवीय बुद्धि के जैविक साक्ष्य” पर शोध के लिए एक विधेयक को सह-प्रायोजित किया। उसी महीने में, पूर्व अमेरिकी ख़ुफ़िया अधिकारी डेविड ग्रुश ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि उन्होंने एक व्हिसलब्लोअर के रूप में कांग्रेस और इंटेलिजेंस कम्युनिटी के महानिरीक्षक (ICIG) को अमेरिकी सरकार के विदेशी निकायों के कब्जे का “सबूत” दिए थे।

पिछले महीने ग्रुश ने एक पॉडकास्ट पर दावा किया था कि अमेरिकी सरकार ने हादसे का शिकार हुए यूएफओ और विदेशी विमानों से कई प्रकार की गैर-मानव जैविक चीजों को बरामद किया है। ग्रुश अनुभवी वायु सेना अधिकारी हैं और उन्होंने राष्ट्रीय भू-स्थानिक खुफिया एजेंसी (एनजीए) और राष्ट्रीय सर्वेक्षण कार्यालय (एनआरओ) के सदस्य के रूप में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिकी सरकार के पास अलग-अलग प्रकार के विदेशी निकाय हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »