26 C
Mumbai
Tuesday, July 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आखिर पीड़ित महिला क्यों पहुंची आत्महत्या करने विधानसभा के सामने ? —-रिपोर्टर सुरूर खान

लखनऊ – ये मामला 9 जुलाई 2016 का कैसरबाग थाने का है पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए मंगलवार को एक महिला ने विधानसभा के बाहर आत्मदाह करने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने महिला को समझाकर शांत कराया। महिला को गौतमपल्ली थाने में लाकर पूछताछ की गई।

पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब 11 बजे रश्मि गौतम नाम की महिला विधानसभा के पास पहुंची और अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालने लगी। यह देखते ही वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया।  मौके पर मौजूद इंस्पेक्टर रमेश यादव ने महिला कांस्टेबल के जरिए उक्त महिला को शांत कराया।

महिला ने बताया कि उसने कैसरबाग थाने में मॉडल हाउस सरस्वती शिशु मंदिर के प्रिंसिपल विनोद अवस्थी के खिलाफ शरीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था लेकिन पुलिस द्वारा छेड़छाड़ के आरोप में एफआईआर दर्ज की गयी थी। लेकिन कुछ ही समय बाद आरोपी जमानत पर बाहर आ गया और उसे धमकाने लगा।

इसकी भी शिकायत पुलिस में की गई। लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए रश्मि गौतम के पति राजेंद्र कुमार के खिलाफ विनोद अवस्थी की पत्नी की ओर से एफआईआर दर्ज कर दी। महिला का आरोप है कि पुलिस विनोद अवस्थी से मिलकर उसे और उसके पति को परेशान कर रही है।

वहीं पुलिस का कहना है कि दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस की जांच में दोनों मामले फर्जी पाए गए थे, जिसके बाद क्लोजर रिपोर्ट लगा दी गई थी।

 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »