30 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आतंकी हमले के बाद राष्ट्रपति पुतिन को लेकर रूस का बड़ा दावा; अब तक 134 की मौत, 551 लोग घायल

22 मार्च को मॉस्को शहर के क्रोकस सिटी कॉन्सर्ट हॉल में घुसे आतंकियों ने गोलीबारी और विस्फोट किया । इस आतंकी हमले में 144 लोग मारे गए थे। इनमें से 134 लोगों की पहचान कर ली गई है, बाकी बचे शवों का आनुवांशिक परीक्षण जारी है। इस हमले में 551 लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी मामले में जांच कर रही समिति के प्रेस कार्यालय टीएएसएस द्वारा दी गई है। उधर देश के राष्ट्रपति पुतिन इस आतंकी हमेले के बाद से बेहद परेशान बताए जा रहे हैं। 

जांच समिति का कहना है कि सभी लोग दिन रात एक कर काम कर रहे हैं। इस जघन्य अपराध से जुड़ी परिस्थितियों के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। जांच समिति का कहना है कि आतंकी हमले में मारे गए 144 लोगों में से 134 लोगों की पहचान हो चुकी है और बाकी बचे शवों का परीक्षण लगातार जारी है।

बेहद परेशान हैं पुतिन  
टीएएसएस की रिपोर्ट के अनुसार रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने बताया कि क्रोकस सिटी हॉल पर घातक आतंकवादी हमले के बाद से पुतिन बेहद परेशान हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी त्रासदियों को देखकर राष्ट्रपति का दिल दुखता है। 

पकड़े गए हमलावरों का यूक्रेन से संबंध- जांच समिति 
जांचकर्ताओं के अनुसार, सभी चार संदिग्ध हमलावरों को पकड़ लिया गया है। जबकि उनकी मदद करने वाले पांच संदिग्ध लोगों से पूछताछ जारी है। रूसी जांच समिति का दावा किया कि हमलावरों के यूक्रेन से संबंध हैं। इस हमले में घायल हुए लोगों की संख्या 551 तक पहुंच गई है। 

मॉस्को में क्या हुआ था? 
22 मार्च को मॉस्को के पास क्रोकस सिटी हॉल में कॉन्सर्ट के दौरान आतंकवादियों ने लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। आतंकियों ने विस्फोटक से हॉल में धमाका भी किया, जिससे वहां आग लग गई। वहीं, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है। हमले में 144 लोगों की मौत हो गई और 550 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »