27 C
Mumbai
Saturday, July 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इस्राइल की रक्षा करने वाली महिला पुलिसकर्मी की हमास के हमले से हत्या, किशोर ने सरेआम चाकू मारकर ली जान

इस्राइल पर हमास के हमले के बाद कथित तौर पर किबुट्ज की रक्षा करने वाली एक इस्राइली-अमेरिकी महिला की सोमवार को एक किशोर ने हत्या कर दी। जॉर्जिया की 20 वर्षीय सार्जेंट एलिशेवा रोज ईदा लुबिन और अन्य दो अधिकारियों पर यरूशलम पर पेट्रोलिंग करने के दौरान हमला किया गया था। इस हमले में लुबीन बुरी तरह से घायल हो गई थी और बाद में उनकी मौत हो गई। वहीं अन्य अधिकारियों को मामलू चोटें आई है। 

इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने एक शरणार्थी शिविर में छापेमारी के दौरान एक लड़के को मार गिराया। आईडीएफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर बताया, ‘यरूशलम में कल चाकूबाजी करने वाले आतंकी लड़के के घर को ध्वस्त करने के लिए मैपिंग की गई। इसके दौरान आतंकी सुरक्षा बलों पर पत्थर और मोलोटोव कॉकटेल फेंक रहा था।’ 

इस्राइली प्रेस ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल ने हमलावर को मार गिराया। रात में कम से कम 28 लोगों को संदेह के तौर पर गिरफ्तार किया गया था। उनमें से 11 हमास संगठन से जुड़े थे। आईडीएफ ने हथियारों से भरे एक गोदाम को भी नष्ट कर दिया।

लुबिन अटलांटा के उत्तरी उपनगर डुनवुडी में रहती थी और अगस्त 2021 में अमेरिका से इस्राइल आई थी। मार्च 2022 में वह इस्राइल सीमा पुलिस में शामिल हुई। वह इस्राइल में अपने घरवालों के बिना रहती थी। वह किबुट्ज के जिस जगह पर रहती थी, हमास के आतंकियों ने वहां सात अक्तूबर को हमला किया था। इस घटना पर जॉर्जिया के राज्यपाल ब्रायन केंप ने शोक जताया है। उन्होंने रुबिन के साहस को सभी के लिए प्रेरणा बताया। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »