34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इस देश में भारतीयों को श्रीलंका और थाईलैंड के बाद मिलेगा मुफ्त वीजा, राष्ट्रपति ने खुद की घोषणा

आर्थिक वृद्धि के लिए मलयेशिया अब श्रीलंका और थाईलैंड की राह पर चल पड़ा है। मलयेशिया ने भी भारतीय नागरिकों को 30 दिनों के लिए मुफ्त वीजा देने की बात कही है। हालांकि मलयेशिया ने एक दिसंबर से लागू होने वाली इस व्यवस्था को चीनी नागरिकों के लिए भी खोला है। बता दें भारतीय नागरिकों को मुफ्त वीजा देने वाला मलयेशिया तीसरा एशियाई देश है। अभी मलयेशिया में सऊदी अरब, बहरीन, कुवैत, संयुक्त अरब अमीरात, ईरान, तुर्की, जॉर्डन के नागरिकों को यह सुविधा मिलती है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम के एक बयान ने साफ किया है कि कि यह मुफ्त वीजा छूट सुरक्षा मंजूरी के अधीन होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आपराधिक रिकॉर्ड और हिंसा के जोखिम वाले लोगों को इस छूट का लाभ नहीं मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा देश के गृह मंत्री सैफुद्दीन नसुशन इस्माइल जल्द ही वीजा छूट से जुड़ी अधिक जानकारी आपके साथ साझा करेंगे। 

बता दें इससे पहले चीन ने मलयेशिया नागरिकों के लिए 15 दिवसीय वीजा मुफ्त नीति की घोषणा की थी। मलयेशिया के प्रधानमंत्री ने चीनी सरकार का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा अगले वर्ष मलयेशिया-चीन राजनयिक संबंधों के 50 वर्ष पूरे होने का दोनों देश जश्न मनाएंगे। 

आंकड़ों के मुताबिक, विदेश की यात्रा करने वाले भारतीयों की संख्या पिछले नौ सालों में 1.4 से बढ़कर 2.7 करोड़ पहुंच गई। हालांकि कोविड महामारी के कारण पर्यटन क्षेत्र काफी प्रभावित रहा, लॉकडाउन पाबंदियों में ढिलाई के बाद पर्यटक क्षेत्र में यात्रियों की आवाजाही फिर से बढ़ने लगी है। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »