Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

ईरान के वरिष्ठ कमांडर की कड़ी चेतावनीः अपने सैनिकों की सुरक्षा चाहता है तो अपना रवैया बदले वाशिंग्टन !

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

इस्लामी गणतंत्र ईरान की पासदाराने इंक़ेलाब फ़ोर्स के वरिष्ठ कमांडर ने चेतावनी दी है कि अमरीका यदि इलाक़े में तैनात अपने सैनिकों की ज़िंदगी बचाना चाहता है तो उसे चाहिए कि ज़िम्मेदारी से काम करे।

विदेश – यह बयान रविवार को ख़ातेमुल अंबिया के सेंट्रल हेडक्वार्टर के कमांडर मेजर जनरल ग़ुलाम अली रशीद ने अमरीका से कहा कि इलाक़े में अपना ख़राब रवैया सुधारे।
उन्होंने वाशिंग्टन से कहा कि वह अपने सैनिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहता है तो अपना बर्ताव बदले।

ग़ुलाम अली रशीद ने कहा कि ईरान ने अमरीका निर्मित ड्रोन ग्लोबल हाक बड़ी जटिल प्रक्रिया के तहत गिराया जबकि दूसरे जासूसी विमान को जिस पर 35 लोग सवार थे और जो ड्रोन विमान का साथ दे रहा था छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि ईरान ने कभी ही युद्ध का रास्ता नहीं अपनाया और न ही अपनाएगा लेकिन हम ईरानी राष्ट्र के हितों का पूरी शक्ति से बचाव करेंगे।

जनरल ग़ुलाम अली रशीद ने कहा कि अगर एक बार इलाक़े में झड़प शुरू हो गई तो इसके स्तर और समय का कंट्रोल किसी भी देश के हाथ में नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि झड़प किसी एक देश की सीमा तक सीमित नहीं रहेगी।

जनरल रशीद ने कहा कि ईरन इस समय अपनी स्थिरता और अस्तित्व तथा एक क्षेत्रीय ताक़त के रूप में अपनी स्थिति की रक्षा के लिए एक स्ट्रैटेजिक मुक़ाबले से गुज़र रहा है, या तो हम सब स्थिरता के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे या फिर पूरा इलाक़ा अमरीका के हस्तक्षेप के कारण अस्थिरता और युद्ध की आग में पहुंच जाएगा।

Exit mobile version