29 C
Mumbai
Saturday, July 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ओडेसा में 10 तक पहुंचा मृतकों का आंकड़ा, बच्चे के साथ मां का शव मिला; रूसी सेना ने किए थे ड्रोन हमले

यूक्रेन के ओडेसा शहर में रूसी ड्रोन हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर दस हो गई है। जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। एक मां और बच्चे के शव को मलबे से निकाला गया। सीएनएन ने रविवार को यूक्रेनी अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी।

ओडेसा क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेह किपर ने टेलीग्राम पर लिखा, “एक महिला के साथ उसके बच्चे का शव पाया गया है। माना जा रहा है कि बच्चा एक वर्ष से भी कम उम्र का है।” 

फूलों से सजावट का काम करती थीं महिला
इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को मलबे में एक मां और उसके चार महीने के बच्चे का शव मिला। मृतक महिला की बहन ने बताया कि मां का नाम अन्ना था और वह फूलों से सजावट का काम करतीं थीं। जब हमला हुआ तब वह अपने अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर बेडरूम में थीं। ड्रोन हमले में उनके पति और बेटी बाल-बाल बच गए।

जन्मदिन से एक दिन पहले बच्चे की मौत
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि रूसी हमलों में मार्क नाम का एक बच्चा भी मारा गया, जो दो साल का था। कल (रविवार) तीन साल का होने वाला था। शहर प्रशासन के मुताबिक, ओडेशा में रविवार को एक दिन का शोक घोषित किया गया है।

ड्रोन हमलों में नष्ट हो गए 18 अपार्टमेंट: जेलेंस्की
जेलेंस्की ने कहा कि यह हमला दिखाता है कि देश की वायु रक्षा क्षमताओं को और मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने आगे बताया कि दुश्मन ने ओडेसा में एक आवासीय इमारत पर ड्रोन से हमला किया। 18 अपार्टमेंट नष्ट हो गए हैं।

पश्चिमी सहयोगियों से मदद मांग रहा यूक्रेन
रूस-यूक्रेन युद्द के बीच युद्ध तीसरे वर्ष में प्रवेश कर चुका है। युद्ध शुरू होने के बाद से यूक्रेन अपने पश्चिमी सहयोगियों खासतौर पर अमेरिका से मदद मांग रहा है। पिछले हफ्ते जेलेंस्की ने चेतावनी दी थी कि अगर अमेरिकी सांसदों ने राष्ट्रपति जो बाइडन के कीव के लिए साठ बिलियन अमेरिकी डॉलर की मदद के अनुरोध मंजूरी नहीं दी तो लाखों लोग मारे जा सकते हैं। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »