34 C
Mumbai
Saturday, May 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

केंद्र की राष्ट्रीय शिक्षा नीति कर्नाटक में लागू नहीं होगी

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि राज्य केंद्र की राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) का पालन नहीं करेगा, लेकिन उसकी अपनी शिक्षा नीति होगी, जो एनईपी से अलग होगी। उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार अपने घोषणापत्र पर कायम रहेगी और राज्य की शिक्षा नीति को लागू करने के लिए जल्द ही विस्तृत चर्चा की जाएगी.

शिवकुमार ने कहा, “कर्नाटक में कोई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 नहीं होगी। हम राज्य की शिक्षा नीति लागू करेंगे। हम एक घोषणापत्र लेकर आए हैं; हम एनईपी 2020 को लागू नहीं करेंगे।” कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को पाठ्यपुस्तक के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए लेखकों और संगठन प्रमुखों के साथ बैठक की और पिछली भारतीय जनता पार्टी सरकार के तहत किए गए परिवर्तनों को कैसे पूर्ववत किया जा सकता है।

उन्होंने कहा था, ‘शिक्षा के क्षेत्र में मिलावट नहीं की जा सकती।’ उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के सद्भाव और धर्मनिरपेक्ष विरासत की रक्षा में शालीनता का कोई सवाल ही नहीं है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा था कि नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी और डर का माहौल खत्म किया जाएगा. ग्रंथों और पाठों के माध्यम से बच्चों के मन को प्रदूषित करने का कार्य स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »