29 C
Mumbai
Saturday, July 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गाजा हमले की प्रियंका गांधी ने की आलोचना, कहा- ऐसा कोई अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं, जिसका उल्लंघन नहीं हुआ

इस्राइल-फलस्तीन संघर्ष का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गाजा में हो रहे हमलों की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं है, जिसका वहां उल्लंघन नहीं किया गया हो। उन्होंने इसी के साथ सवाल किया कि वहां मानवता कब जागेगी?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सदियों से चल रहे इस्राइल-फलस्टीन संघर्ष में गाजा में मरने वालों की बढ़ती संख्या अभूतपूर्व है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस संघर्ष में अबतक करीबन 7000 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है। 

गाजा में हो रहे हमलों को लेकर प्रियंका गांधी ने दी प्रतिक्रिया
कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गाजा में मरने वालों बढ़ती संख्या देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, ‘सात हजार लोगों की मौत होने के बाद भी यह हिंसा और खून खराबा नहीं थमने वाला है। मारे गए सात हजार में से तीन हजार मासूम बच्चे थे।’ 

उन्होंने आगे कहा, ‘कोई भी ऐसा अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं है, जिसका वहां उल्लंघन नहीं हुआ होगा। वहां हर सीमा को पार किया गया है। ऐसा कोई भी नियम न हो, जिसे तोड़ा न गया हो। उन्होंने इसपर सवाल करते हुए कहा, मानवता कब जेगागी? न जानें कितनी जिंदगियां खोने के बाद और बच्चों की बलि देने के बाद क्या अब इंसान होने का एहसास बाकी रह गया है? क्या यह कभी अस्तित्व में था?’

सात अक्तूबर कोहमास आतंकियों द्वारा  इस्राइल में किए गए हमले में करीबन 1400 इस्राइली नागरिकों की जान चली गई। वहीं इस हमले के बाद हमास के आतंकियों ने सैकड़ों इस्राइली नागरिकों को बंधक बना लिया था। हमास के आतंकियों द्वारा किए गए हमले के बाद इस्राइली सेना लगातार गाजा में हमले कर रहे हैं। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »