27 C
Mumbai
Saturday, July 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

चाकू से हुए हमले में घायल भारतीय छात्र ने तोड़ा दम फिटनेस सेंटर में, जानें पूरा मामला

अमेरिका में इंडियाना के एक फिटनेस सेंटर में 24 वर्षीय भारतीय छात्र वरुण राज पुचा को बीते दिनों चाकू मार दिया गया था। इस घटना के बाद से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। बुधवार को पुचा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

जिम में चाकू मारा
कंप्यूटर साइंस के छात्र वरुण राज को 24 वर्षीय आरोपी जॉरडन अंड्रेड ने जिम में चाकू मारा था। घटना के बाद से वरुण लाइफ सपोर्ट में ही थे। घटना के बाद ही आरोपी जॉर्डन को गिरफ्तार कर पोर्टर सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश जेफरी क्लाइमर के सामने पेश किया गया था, जहां उसने अपना अपराध स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। चाकू मारने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। जांच चल रही है। 

विश्वविद्यालय ने जताया दुख
शिकागो के एक निजी विश्वविद्यालय वालपराइसो ने बुधवार को बताया, ‘वरुण राज पुचा अब इस दुनिया में नहीं रहे। हमने अपने एक छात्र को खो दिया है। हमारी प्रार्थनाएं वरुण के परिवार और दोस्तों के साथ हैं। यह हमारे लिए बहुत ही बुरी खबर है। हम लोग बहुत दुखी हैं।’ वालपराइसो ने कहा कि विश्वविद्यालय वरुण के परिवार के संपर्क में है और इस कठिन समय में जिस तरह भी मदद कर सकेंगे हम करेंगे। 

एमएस करने के लिए अमेरिका आया था
वरुण पिछले साल कंप्यूटर साइंस में एमएस करने के लिए अमेरिका आया था। उम्मीद थी कि अगले साल कोर्स पूरा होने के बाद वह अपने घर तेलंगाना के खम्मम लौटते, लेकिन उससे पहले ही यह घटना हो गई। उनके चचेरे भाई अनिल बैलेबॉयन ने बताया कि घटना के बाद उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ था। उनके शरीर के केवल एक हिस्से में हरकत थी।

कोई भी अपने बच्चों के लिए यह उम्मीद नहीं करेगा
अनिल बैलेबॉयन ने कहा, ‘बहुत मुश्किल है क्योंकि कोई भी अपने बच्चों के लिए यह उम्मीद नहीं करेगा। उसके और उसके परिवार के कई सपने थे। वह अपने परिवार को आर्थिक और भावनात्मक रूप से समर्थन देने के लिए कई सपने लेकर यहां आया था।’  बता दें, बुधवार तक, नॉर्थ अमेरिकन तेलुगु सोसाइटी ने वरुण के परिवार के लिए GoFundMe के माध्यम से 90,000 अमेरिकी डॉलर जुटा लिए थे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »