27 C
Mumbai
Thursday, June 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

चुनाव के बाद नई जगह शिफ्ट होने की अटकलों पर PM ऋषि सुनक ने लगाया विराम, कहा- ब्रिटेन ही मेरा घर है

मंगलवार को ऋषि सुनक ने कंजर्वेटिव पार्टी के एक सहकर्मी की तीखी आलोचना का जवाब दिया। ऋषि सुनक पर निशाना साधते हुए कहा गया था कि वे ब्रिटिश प्रधानमंत्री पार्टी को नुकसान पहुंचाने के बाद कैलिफोर्निया में “गायब” होने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन उनका घर है। उन्होंने यह भी कहा कि 4 जुलाई को आम चुनाव के बाद अपने परिवार को अमेरिका में स्थानांतरित करने की उनकी कोई योजना नहीं है।

ब्रिटेन में आम चुनाव की घोषणा के साथ ही पीएम ऋषि सुनक को एक नई समस्या से जूझना पड़ रहा है। सत्ताधारी कंजर्वेटिव पार्टी में लगातार सासंदों का इस्तीफा जारी है। हाल ही में टोरी पार्टी के पुराने नेता माइकल गोव और आंड्रे लिडसम ने राजनीति को अलविदा कह दिया है। 
दरअसल जेमिमा खान के भाई और पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के कट्टर समर्थक गोल्डस्मिथ में अखबार के पत्रकार की एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने एक्स पर लिखा था कि उनके बीच “बहुत बुरा खून” है। कैबिनेट मंत्रियों सहित टोरी सांसदों ने अक्टूबर-नवंबर में अपेक्षित चुनाव से पहले सुनक के “जल्दी चुनाव कराने के एकतरफा फैसले” के बारे में बात की।

लॉर्ड गोल्डस्मिथ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं सुनक के प्रति गुस्से को समझता हूं, जिन्होंने पार्टी को ऐसा नुकसान पहुंचाया है कि जो कभी भर नहीं सकता। इस बात की गारंटी है कि उनके अधिकांश सांसद अगले महीने अपनी नौकरी खो देंगे। उन्होंने कहा कि बहुत अधिक सहानुभूति जुटाना मुश्किल है। क्योंकि पार्टी के बहुमत की मिलीभगत के बिना कुछ भी नहीं हुआ होगा। उन्होंने कहा कि अब जो कुछ भी सामने आ रहा है वह पूरी तरह से पूर्वानुमानित था। उम्मीद यह है कि जब सनक कुछ हफ्तों में कैलिफोर्निया के लिए गायब हो जाएगा। तब कम से कम कुछ अच्छे सांसद बचे होंगे। जिन्हें पुनर्निर्माण करना होगा।

ब्रिटिश भारतीय नेता ऋषि सुनक ने दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में अभियान के दौरान मतदाताओं से कहा कि वह इस सप्ताह सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई लॉर्ड ज़ैक गोल्डस्मिथ की टिप्पणियों से आश्चर्यचकित हो गए। उन्होंने बताया कि लंबे समय से पूर्व विदेश कार्यालय मंत्री से उनकी बात नहीं हुई थी। ऋषि सुनक ने कहा कि उनकी दोनों बेटिया कृष्णा और अनुष्का स्कूल जाती है, और वे उन्हें कहीं और ले कर जाने के मूड में नहीं हैं।

ऋषि सुनक ने टोरी समर्थकों से यह भी कहा कि मुझे आश्चर्य है कि लॉर्ड गोल्डस्मिथ, जिनसे मुझे नहीं लगता कि उनको मेरे परिवार की व्यवस्थाओं के बारे में कोई खास जानकारी है। उन्होंने अपने स्थानांतरण की अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि यह मेरा घर है। जैसा कि मैंने पहले कहा था कि मेरी फुटबॉल टीम [साउथैम्पटन एफसी] अभी-अभी आई है। उन्होंने आगे कहा कि प्रीमियर लीग में पदोन्नत किया गया, इसलिए मैं सेंट मैरीज़ [स्टेडियम] में उन्हें देखते हुए कई और सुखद दिन बिताना चाहता हूं। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »