30 C
Mumbai
Saturday, May 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

चैरिटी संस्था ने की इनाम की घोषणा हिंट एंड रन मामले की जांच के लिए, भारतीय मूल की महिला को मारी थी टक्कर

ब्रिटेन की एक चैरिटी संस्था ‘क्राइम स्टॉपर’ ने पश्चिम लंदन में हिट एंड रन मामले की जांच में मदद के लिए मंगलवार को 5,000 पाउंड (करीब 5,06,893 भारतीय रुपये ) का इनाम देने की घोषणा की है। स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस के जासूसों की मदद करने वालों को यह इनाम दिया जाएगा। 

महानगर पुलिस ने बताया कि घटना फरवरी के महीने की एक दोपहर की है। भारतीय मूल की राजदीप कौर (37 वर्षीय) हाउंसलो में अपनी तेरह वर्षीय बेटी को प्राम (टैक्सी) में बैठा रही थी, जैसे ही उसने नॉर्थ हाइड लेन को क्रॉस किया, एक सिल्वर बीएमडब्ल्यू ने ट्रैफिक लाइन को ओवरटेक किया और उसे जोरदार टक्कर मार दी। हालांकि, प्राम बाल-बाल बच गई। टक्कर इतनी जोर की थी कि महिला कुछ दूरी तक हवा में ही उछलकर गिर पड़ी, जिससे उन्हें कुछ जानलेवा चोटें आईं। 

पुलिस जांच का नेतृत्व कर रहीं डिटेक्टिव कांस्टेबल डेविना नैश ने कहा, यह बहुत ही परेशान करने वाला मामला है। शुक्र है कि कौर बच गईं, लेकिन उन्हें चोटें आईं हैं, जो उनके जीवन को हमेशा के लिए बदल देंगी। हालांकि, यह केवल सौभाग्य की बात है कि उसकी बेटी को भी कोई चोट नहीं लगी।

उन्होंने कहा, ‘क्राइम स्टॉपर ने जानकारी के लिए इनाम की पेशकश की है और हमें उम्मीद है कि यह किसी को आगे आने के लिए प्रोत्साहित करेगा।’ उन्होंने कहा, ‘हमारा मानना है कि बीएमडब्ल्यू का ड्राइवर हाउंसलो इलाके का ही रहने वाला है, और इसलिए किसी से पता चल ही जाएगा कि वह कौन है।’  

उन्होंने आगे कहा, अगर आपके पास ड्राइवर या किसी अन्य चीज के बारे में जानकारी जो पीड़ित के लिए न्याय सुनिश्चित कर सकती है, तो चैरिटी संस्था क्राइम स्टॉपर गारंटी देती है कि आप पूरी तरह से गुमनाम रहेंगे। वे फोन या अपनी वेबसाइट के माध्यम से साल के 365 दिन 24×7 उपलब्ध हैं। 

महानगर पुलिस ने इस बात का भी संकेत दिया कि तीन फरवरी को हिट एंड रन के दौरान प्राम (टैक्सी) सड़क पर खड़ी रही, जिससे अन्य वाहनों के उससे टकराने की संभावना थी। पुलिस के जासूसों का कहना है कि बीएमडब्ल्यू घटनास्थल पर नहीं रुकी और ड्राइवर मदद के लिए आगे नहीं आया। आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया, और कौर को पैर की चोटों के साथ अस्पताल ले जाया गया। कौर कई महीनों तक अस्पताल में रहीं। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »