34 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

टीम इंडिया का रिंकू को मिलेगा बुलावा, इरफान पठान को है भरोसा

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे रिंकू सिंह आखिरी ओवर में 5 छक्के जड़कर हीरो बन गए हैं। रिंकू के इस कारनामे की हर तरफ चर्चा हो रही है. ऐसे में इस बात की भी चर्चा हो रही है कि क्या लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे इस बल्लेबाज को कभी टीम इंडिया से बुलावा आएगा. इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट भी कतार में हैं, ऐसे में रिंकू को लेकर क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच बातचीत शुरू हो गई है। इस बीच, पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने रिंकू की काबिलियत पर भरोसा जताया है।

पठान ने कहा कि रिंकू ने पिछले साल घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें केवल आईपीएल में कदम रखने की जरूरत थी। पठान बोले- चयनकर्ता दो चीजें देखना चाहते हैं- क्या यह बल्लेबाज अच्छा फील्डर भी है? क्या उसका प्रथम श्रेणी का औसत अच्छा है? 40 मैचों में उनका औसत 59.89 का है।

उन्होंने पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी में 100 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें केवल एक चीज की जरूरत थी, वह थी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना। अब जब वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी खिलाड़ियों का सामना करेगा तो चयनकर्ताओं को उसकी क्षमताओं पर भरोसा हो सकता है।

पठान ने कहा- मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में रिंकू सिंह को टीम इंडिया से बुलावा आएगा. रिंकू ने केकेआर की इस साल सीजन की पहली जीत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 33 गेंदों में 46 रन की शानदार पारी खेली थी। टीम 89/5 पर सिमट रही थी, लेकिन बिग-हिटर आंद्रे रसेल को खोने के बाद, रिंकू ने शार्दुल ठाकुर के साथ छठे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी कर नाइट राइडर्स को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। केकेआर ने अंततः 81 रनों से मैच जीत लिया। नितीश राणा की अगुवाई वाली टीम वर्तमान में आईपीएल 2023 तालिका में चौथे स्थान पर है। केकेआर शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »