34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

डबलिन में स्कूल के पास चाकूबाजी, तीन बच्चों समेत पांच लोग हुये घायल; हिंसक प्रदर्शन के दौरान लोगों ने की आगजनी

डब्लिन में स्कूल के बाहर चाकू से हुए हमले में तीन युवा बच्चों के घायल होने के बाद प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को कई वाहनों में आग लगा दी और दुकानों को लूट लिया। उन्होंने पुलिस के साथ भी मारपीट की। भीड़ ने सड़कों पर नारेबाजी की और आतिशबाजी भी शुरू की। 

ओ कॉलेन ब्रिज के पास लिफी नदी के पास एक जली हुई कार और बस से आग की लपटें उठी। शहर के एक मुख्य शॉपिंग स्ट्रीट के दुकानों से लूटपाट भी की। यह इस साल की सबसे खतरनाक घटना थी। उत्तरी मध्य डब्लिन के पार्नेल स्क्वायर ईस्ट में चाकूबाजी के दौरान एक पांच वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल होने के बाद प्रदर्शन तेज हो गया। इसके अलावा दो अन्य बच्चे और दो युवा को घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया। 

सोशल मीडिया पर आरोपी के राष्ट्रीयता को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही है। पुलिस प्रमुख ड्रियू हैरिस ने कहा, ‘दक्षिणपंथी विचारधारा को गलत सूचना फैलाने के लिए चेतावनी दी गई।’ कुछ प्रदर्शनकारियों ने आयरिश झंडे भी लहराए और कुछ ने ‘आयरिश जीवन मायने रखता है’ पोस्टर भी ले रखी थी। एक प्रदर्शनकारी ने मीडिया को बताया, ‘आयरिश लोगों पर हमला किया जा रहा है।’

आयरलैंड में लोगों को लंबे समय से ही आवास संकट का सामना कर रहे हैं। सरकार ने बताया कि सामान्य आबादी के लिए सैकड़ों घरों की कमी है। हालांकि, प्रदर्शन के बाद देर शाम को पुलिस प्रमुख अधीक्षक पैट्रिक मैकमेनामिन ने इलाके में शांति बहाल होने की जानकारी दी। न्याय मंत्री हेलेन मैकएन्टी ने प्रदर्शनकारियों की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस पर हमला और शहर में इस तरह के प्रदर्शन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी वादा किया है। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »