34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

डीपफेक वीडियो के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की गिरफ्तारी पर रश्मिका मंदाना ने आभार व्यक्त किया

दिल्ली पुलिस ने एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है . पुष्पा अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया और उनका समर्थन करने वाले लोगों को धन्यवाद दिया।

रश्मिका ने लिखा, “ @delhi .police_official के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं । जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए धन्यवाद। उस समुदाय के लिए वास्तव में आभारी महसूस कर रहा हूं जो मुझे प्यार, समर्थन और ढाल के साथ गले लगाता है। लड़कियाँ और लड़के – यदि आपकी सहमति के बिना कहीं भी आपकी छवि का उपयोग किया जाता है या उसमें छेड़छाड़ की जाती है। गलत बात है! और मुझे आशा है कि यह एक अनुस्मारक है कि आप ऐसे लोगों से घिरे हुए हैं जो आपका समर्थन करेंगे और कार्रवाई की जाएगी!

डीपफेक वीडियो में, रश्मिका का चेहरा एक ब्रिटिश प्रभावशाली व्यक्ति के शरीर पर लगाया गया था। यह वीडियो पिछले नवंबर में इंटरनेट पर वायरल हुआ था। प्रारंभ में, इसमें प्रभावशाली व्यक्ति को काले रंग की पोशाक में लिफ्ट में प्रवेश करते हुए दिखाया गया था, लेकिन फिर तकनीक का उपयोग करके चतुराई से रश्मिका का चेहरा जोड़ा गया।

घटना के बाद मृणाल ठाकुर, नागा चैतन्य और अमिताभ बच्चन सहित अन्य लोगों ने रश्मिका के लिए अपना समर्थन जताया। आलिया भट्ट , कैटरीना कैफ , प्रियंका चोपड़ा और सचिन तेंदुलकर सहित अन्य लोगों के डीपफेक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

एक गेमिंग ऐप ने नकली प्रोमो के लिए सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो संपादित किया। मुंबई साइबर पुलिस ने तब मामला दर्ज किया जब सचिन ने एक्स पर स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी ऐप का समर्थन नहीं किया।

उन्होंने स्पष्ट किया, “ ये वीडियो फर्जी हैं। प्रौद्योगिकी का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग देखना परेशान करने वाला है। सभी से बड़ी संख्या में इस तरह के वीडियो, विज्ञापन और ऐप्स की रिपोर्ट करने का अनुरोध करें। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों को शिकायतों के प्रति सतर्क और प्रतिक्रियाशील रहने की जरूरत है। गलत सूचना और फर्जी खबरों के प्रसार को रोकने के लिए उनकी ओर से त्वरित कार्रवाई महत्वपूर्ण है।

रश्मिका मंदाना को आखिरी बार संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल में देखा गया था। रिलीज होते ही फिल्म जबरदस्त हिट हो गई। अभिनेता अब विक्की कौशल के साथ चावा पर काम कर रहे हैं और उनकी झोली में पुष्पा 2 भी है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »