27 C
Mumbai
Thursday, June 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

डोमिनोज़ इंडिया साइबर अटैक का हुआ शिकार, हैकर्स के हाथ 10 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड की लगी डिटेल्स

नई दिल्ली: केंद्र ने नौ विशिष्ट उद्योगों को छोड़कर औद्योगिक उद्देश्य के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति रविवार को प्रतिबंधित कर दिया ताकि कोविड-19 मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सके। यह निर्णय 22 अप्रैल से लागू हो जाएगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

केंद्रीय गृह सचिव को लिखा पत्र
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों को भेजे पत्र में कहा कि कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी और इस कारण मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के मद्देनजर केंद्र सरकार की तरफ से गठित उच्चाधिकार प्राप्त एक समिति ने औद्योगिक इस्तेमाल के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति की समीक्षा की है ताकि देश में मेडिकल ऑक्सीजन की मांग पूरी की जा सके और लोगों की जान बचाई जा सके। गृह सचिव ने पत्र में कहा है कि सरकार ने उच्चाधिकार प्राप्त समिति की अनुशंसाओं को स्वीकार कर लिया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

9 स्‍पेशल उद्योगों को छूट
इसके मुताबिक समिति ने निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं द्वारा औद्योगिक उद्देश्‍य के लिए ऑक्‍सीजन की आपूर्ति 22 अप्रैल से अगले आदेश तक के लिए रोक दिया है। हालांकि इसमें 9 स्‍पेशल उद्योगों के लिए छूट दी गई है। अजय भल्‍ला ने पत्र में कहा है कि मैं राज्‍यों के मुख्‍य सचिवों से अपील करता हूं कि अपने राज्‍य में इससे संबंधित अधिकारियों को जरूर निर्देश जारी करें ताकि इसका पालन कराया जा सके।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रेलवे करेगा आपूर्ति
वहीँ रेलवे देश भर में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन और ऑक्सीजन सिलिंडरों की आपूर्ति के लिए अगले कुछ दिन में ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ चलाएगा। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी से मेडिकल ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है। रेलवे ने कहा कि खाली टैंकर विशाखापत्तनम, जमशेदपुर, राउरकेला और बोकारो से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन भरने के लिये सोमवार को मुंबई और उसके आसपास कलमबोली और बोइसर स्टेशनों से चलेंगे। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए रोल-ऑन-रोल-ऑफ ऑक्सीजन ट्रक लोड किये जा रहे हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »