34 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पाकिस्तान में 39 घंटे की रुकावट के बाद एलन मस्क के एक्स की सेवाएं बहाल

एआरवाई न्यूज के अनुसार, 39 घंटे के व्यवधान के बाद, प्रसिद्ध माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, की सेवाएं पाकिस्तान में सफलतापूर्वक बहाल कर दी गई हैं।

17 फरवरी को रात 9 बजे आउटेज शुरू हुआ, जिससे उन उपयोगकर्ताओं पर असर पड़ा, जिन्हें ट्वीट और नए पोस्ट तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, साइट को लोड करने के कई प्रयासों के कारण ‘इस साइट तक नहीं पहुंचा जा सकता’ अधिसूचना आई, जिससे देश भर के उपयोगकर्ता निराश हो गए।

डाउनडिटेक्टर.पीके , एक वास्तविक समय इंटरनेट और सोशल मीडिया आउटेज मॉनिटरिंग सेवा ने डाउनटाइम के दौरान एक्स आउटेज की रिपोर्ट में महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, रात 9:01 बजे रिपोर्ट किए गए आउटेज की संख्या 185 से बढ़कर 9:24 बजे तक 239 हो गई, जिससे उपयोगकर्ताओं की चिंताएं बढ़ गईं क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी निराशा व्यक्त की।

साइबर सुरक्षा निगरानी संस्था नेटब्लॉक्स ने पाकिस्तान में एक्स के बंद होने की पुष्टि की, जो देश के भीतर लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्मों सहित हाल ही में इंटरनेट सेवा व्यवधानों की एक श्रृंखला के बीच इस घटना को रेखांकित करता है।

2024 के आम चुनावों के मौजूदा संदर्भ को देखते हुए स्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय है, जहां अधिकांश सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

विशेष रूप से, एक्स ने पहले मई 2023 में वैश्विक आउटेज का अनुभव किया था, जिससे दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं से व्यापक शिकायतें मिलीं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »