26 C
Mumbai
Thursday, July 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बाराबंकी जनपद की प्रमुख खबरों के साथ मानवाधिकार अभिव्यक्ति।—————–/—–चैतन्य (ब्यूरो चीफ)

1[बाराबंकी—
तहसील रामनगर अंतर्गत ग्राम मोहड़वा निवासी जगदंबा सिंह पुत्र लल्ला सिंह उम्र 54 वर्ष जो कि अपने पुत्र योगेश के साथ अपनी पुत्री की शादी देखने बहराइच जा रहे थे कि रास्ते मे सरसवा गांव के पास सिमली नदी से थोड़ा आगे तेज रफ्तार से आ रहे किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दिया जिसे बेटा व बाप गंभीर रुप से घायल हो गए गांव वालों की सहायता से उसे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र रामनगर भेजा गया पर रास्ते मे जगदंबा सिंह की मौत हो गई व बेटा योगेश को जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया मृतक जगदंबा सिंह के 6 बेटियां हैं इन बेटियों की शादी में बाधा आने से पूरा गांव के लोग दुखी हैं

2बाराबंकी—
थाना रामनगर,अंतर्गत ग्राम लैन में रविवार देर रात शौच के लिए गए मुसीर पुत्र गुलाम हुसैन उम्र 37 वर्ष की तालाब में डूबकर मौत हो गई मौके पर पहुंचे महादेवा चौकी इंचार्ज अखंड देव मिश्रा ने गोताखोरों के प्रयास से छानबीन की लेकिन शव का पता नहीं लग सका जिसके बाद आज सुबह दोबारा प्रयास किया गया व शव को बाहर निकाला गया महादेवा चौकी इंचार्ज ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेजा ग्राम प्रधान मन्नान ने बताया कि मृतक मुशीर लखनऊ मुंशी पुलिया में सब्जी का कारोबार करता था तीन-चार दिन पहले ही गांव आया था इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया है।

3[—- बाराबंकी—
नगर पंचायत रामनगर अंतर्गत मोहल्ला कादिराबाद दो की निवासी रानी पत्नी राकेश ने थाने पर प्रार्थना पत्र देकर यह आरोप लगाया है कि मेरे पति राकेश बुढ़वल चौराहे पर फल व जूस की दुकान करते हैं विपक्षीगण लइक व डोरे पुत्रगण पप्पू भी बुढ़वल चौराहे पर सैलून चलाता है जोकि राकेश की फल की दुकान पर रात करीब 9 बजे आए दुकान पर राकेश की 13 वर्षीय पुत्री अकेली थी लइक व डोरे दुकान पर आए और जूस मांगा तो लड़की ने कहा कि पापा अभी आएंगे तो जूस देंगे इस पर लइक व डोरे लड़की के साथ अश्लील हरकतें करने लगे जब लड़की ने विरोध करते हुए चिल्लाना चाहा तो उपरोक्त दोनों लोग गल्ला खोलकर दिनभर की दुकानदारी का रखा 5000 रु0 निकाल कर भागने लगे इतने पर लड़की की आवाज सुनकर राकेश मौके पर आए तो लइक व डोरे राकेश से हाथापाई करने लगे इतने पर लइक ने राकेश को पीछे से पकड़ लिया और डोरे ने चाकू निकालकर राकेश पर जानलेवा हमला कर दिया राकेश के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस के दुकानदार दौड़े तब तक राकेश लहूलुहान होकर बेहोश हो गया विपक्षीगण पड़ोसी दुकानदारों को आता देख जान से मार डालने की धमकी देते हुए चाकू लहराते हुए रुपए लेकर भाग गए पुलिस द्वारा मामले को संज्ञान में लेते हुए घायल का चिकित्सीय परीक्षण करवाकर दोनों अभियुक्तों पर मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही शुरु कर दी है।
4बाराबंकी —-
नगर पंचायत रामनगर अंतर्गत मोहल्ला लखरौरा,चौहट्टा निवासी भगवती प्रसाद पुत्र होली ने थाने पर एक तहरीर दी है जिसमें बताया गया है कि आज उनका पुत्र मिथुन पुत्र भगवती प्रसाद उम्र लगभग 28 वर्ष ने दिन में 11 बजे अपने घर के कमरे में रस्सी बांधकर फांसी लगा लिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई पिता ने यह भी बताया कि मेरा लड़का मानसिक रोग से ग्रसित था तथा बाएं पैर में पोलियो होने के कारण दिव्यांग भी था सूचना पर पहुंचे एसआई महेंद्र सिंह कांस्टेबल प्रभुनाथ यादव व अजय कुमार ने मृतक युवक का पंचनामा कर शव परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया सूत्रों की माने तो मृतक के द्वारा इसके पहले भी ऐसे कई प्रयास किए जा चुके हैं मौके पर चेयरमैन बद्रीविशाल त्रिपाठी व रामशरण पाठक के अलावा मोहल्ले की निवासी लोग भी उपस्थित रहे।

5[,बाराबंकी–
घाघरा के जलस्तर में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से तटवर्ती गांवों में जनजीवन खासा प्रभावित हो गया है कई गांव अपने मुख्य मार्गों से कट गये हैं रास्तें पानी से डूब गये हैं दुर्गापुर,लहड़रा,हरिनारायनपुर,तपेसिपाह,आदि गांवों के विद्यालय पानी से घिरें हैं व बाउंड्री के अंदर पानी भर गया है जिससे शिक्षण कार्य प्रभावित हो गया है वहीं रास्तों को डूब जाने से ग्रामीणों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है पशुओं के लिए चारे की बड़ी समस्या बनी हुई है वहीं घरों मे सर्पदंश का भय बना रहता है सोमवार शाम चार बजे घाघरा का जलस्तर 106.906दर्ज किया गया घाघरा इस समय खतरे के निशान से 83 सेमी ऊपर स्थिर होकर बह रही है जोकि चिंता का विषय बना हुआ है।

6[बाराबंकी —
ग्राम अशोक पुर के पास बुढवल सीतापुर रेल लाइन पर 22 वर्षीय ओम प्रकाश पुत्र रामसहाय निवासी अशोकपुर ट्रेन की झड़प लग जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया जिन्हें परिजन जिला अस्पताल ले गए वहां उसकी
मौत हो गई

7[ बाराबंकी । चोरी के आरोप से आहत होकर एक 20 वर्षीय हाफिज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव का पंचनामा करके शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
सफदरगंज थानाक्षेत्र के ग्राम रसौली में कटरा निवासी हाफिज मोहम्मद जफर पुत्र गुलाम (20) ने अपने घर की छत की धन्नी से दुपट्टा बाधकर फांसी लगा ली। सोमवार को मृतक के दोनों भाई निहाल व फरहान घर से बाहर गए हुए थे। दोपहर करीब एक बजे मृतक का भाई फरहान जब घर आया तो कमरे का भीतरी दरवाजा अंदर से बन्द था। फरहान के खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला फरहान ने ग्रामीणों की मदद से दरवाजा खोल कर अन्दर गये तो मो जफर का शव छत की धन्नी से झूलते दृश्य को देखकर हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने शव को उतरवा कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। परिजनों ने बताया कि मो जफर कस्बे के ही मदीनमतुल उलूम में हाफिजा की पढ़ाई पूरी करके गांव के बच्चों को पढ़ाता था। दो दिन पूर्व गांव के ही एक व्यक्ति का मोबाइल चोरी हो गया था। परिजनों के मुताबिक जिस युवक का चोरी हुआ मोबाइल जफर के घर के आस पास ही पड़ा पाया गया। इसी बात पर उस युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर जफर की पिटाई कर दी। इस बात का उसे गहरा सदमा में था। पुलिस ने शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि परिजनों ने अभी किसी व्यक्ति के विरुद्ध नामजद तहरीर नहीं दी है। तहरीर व पीएम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »