24 C
Mumbai
Sunday, March 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भाजपा को मिल रही बढ़त दस में से सात एग्जिट पोल में, कांटे का मुकाबला सिर्फ तीन में

राजस्थान विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल जारी होने के बाद भाजपा बढ़त में दिख रही है। दस एजेंसियों के एग्जिट पोल के अनुसार भाजपा सात में बढ़त बनाए हुए है, जबकि तीन में मुकाबला देखने को मिल रहा है। एग्जिट पोल के अनुसार तो पुराना रिवाज जारी रहने वाला है। हकीकत क्या है, ये तो 03 दिसंबर को चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा।

विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल पर राजस्थान मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा कि मैंने अलग-अलग सर्वे देखे तो उसमें कांग्रेस आगे है। मैं लोगों को समझा रहा था कि बीजेपी फर्जी की सरकार है, ये लोग माहौल बना रहे हैं। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बना रही है।

एग्जिट पोल पर राज्य मंत्री और कांग्रेस नेता महेश जोशी ने कहा कि चैनलों पर जो एग्जिट पोल दिखाए गए हैं, उनमें दम नहीं है। एग्टिज पोल पर नहीं जाया जा सकता है। जनता की पसंद और उनका निर्णय तीन तारीख को सामने आएगा, कांग्रेस सरकार बनाएगी।

विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल पर बीजेपी नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में निश्चित है कि पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता परिवर्तन चाहती है। एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे है और तीन तारीख को भी छत्तीसगढ़ में जो नतीजे आएंगे वो बीजेपी के पक्ष में ही आएंगे।

न्यूज 24- टुडेज चाणक्या सर्वे के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस को 101 सीटें। भाजपा को 89 सीटें और अन्य 09 सीटें मिलने का अनुमान है।

दैनिक भास्कर के सर्वे के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस को 85-95 सीटें। भाजपा को 98-105 सीटें और अन्य 10-15 सीटें मिलने का अनुमान है।

दैनिक भास्कर के सर्वे के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस को 85-95 सीटें। भाजपा को 98-105 सीटें और अन्य 10-15 सीटें मिलने का अनुमान है।

राजस्थान में चुनावी नतीजों से ठीक पहले सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि धर्म का कार्ड नहीं चला तो राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनेगी। उन्होंने कहा धर्म का कार्ड चला तभी हम हारेंगे। जैसे इन्होंने एमपी, कर्नाटक में सरकार गिराई वैसी सरकार राजस्थान में गिराने में फेल हो गए। इसलिए सोच समझकर सबने दिल्ली में प्लानिंग की होगी कि इस बार राजस्थान में हमें कांग्रेस सरकार रिपीट नहीं होने देनी है, लेकिन लगता है कि इनका परसेप्शन चलेगा नहीं। 

हम सरकार बना रहे हैं। सटोरिए कुछ भी कह दें, मीडिया कुछ भी कह दे, मेरा हंच कहता है कि पिछले 6 महीने में मैं जो सुन चुका हूं गांवों में उससे लगता है कि हम सरकार बनाएंगे। यह पहली सरकार है देश में जिसके खिलाफ कोई एंटी इनकमबेंसी नहीं है। बीजेपी का वोटर भी यही कहेगा कि सीएम ने काम करने में कोई कमी नहीं रखी।

पायलट बोले-  जनता भी बड़ी समझदार है
वहीं, सचिन पायलट ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस सरकार बनाएगी। जनता भी बड़ी समझदार है, वो सारी बातें सुनती है। वह सही निर्णय लेती है और अल्टिमेटली जनता का निर्णय सभी को स्वीकार्य है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »