34 C
Mumbai
Saturday, May 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महिला के तीसरे चरण का कैंसर सिर्फ दवा खाकर ठीक हो गया, कैसे हुआ चमत्कार छह महीनों में, जानें

वेल्स की रहने वाली कैरी डाउनी ने महज छह महीने ही उस दवाई का सेवन किया था, और इतने कम समय में ही उनका कैंसर पूरी तरह से गायब हो गया। 42 वर्षीय कैरी डाउनी को एक साल पहले ही कैंसर का पता चला था जिसके बाद उन्हें छह महीनों तक डोस्टारलिमैब इन्फ्यूजन दिया गया था। हालांकि, इसके टेस्ट कराने पर पता चला कि उनका कैंसर पूरी तरह से ठीक हो चुका है। 

डोस्टारलिमैब इम्यूनोथेरेपी का एक रूप है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को कैंसर को नष्ट करने में मदद करता है। हर्निया प्रत्यारोपण के कारण महिला को दर्द हो रहा था। जांच के दौरान डॉक्टरों को उनके कैंसर के बारे में मालूम पड़ा। उन्हें स्वानसी में सिंगलटन अस्पताल के ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. क्रेग बैरिंगटन के पास भेजा गया, उन्होंने ही महिला को डोस्टारलिमैब निर्धारित किया था। छह महीने के लिए महिला डोस्टारलिमैब दिया गया।

महिला ने बताया, ‘मैं थक चुकी थी, मुझे इधर-उधर दाने निकल गए थे, लेकिन यह कीमोथेरेपी, रेडियोथेरेपी या सर्जरी की तुलना में कुछ भी नहीं था।’ उनके उपचार के दौरान स्कैन से पता चला कि उनका ट्यूमर काफी ज्यादा सिकुड़ गया था और अंत में उनका कैंसर पूरी तरह से खत्म हो गया। पिछले साल भी 18 मलाशय कैंसर मरीजों को छह महीने तक यही दवाई दी गई थी और इस दवाई के उपयोग से सभी मरीजों का कैंसर पूरी तरह से खत्म हो गया। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »